बीमार कर्मचारियों को राहत, दुरंतो में कर पाएंगे सफर

मुरादाबाद : रेलवे ने बीमार रेल कर्मियों को दुरंतो एक्सप्रेस में यात्रा करने की सुविधा उपलब्ध कराई है

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 May 2018 05:20 PM (IST) Updated:Sun, 13 May 2018 05:20 PM (IST)
बीमार कर्मचारियों को राहत, दुरंतो में कर पाएंगे सफर
बीमार कर्मचारियों को राहत, दुरंतो में कर पाएंगे सफर

मुरादाबाद : रेलवे ने बीमार रेल कर्मियों को दुरंतो एक्सप्रेस में यात्रा करने की सुविधा उपलब्ध कराई है। मेडिकल यात्रा पास पर एक सहयोगी भी सफर कर सकेगा। इस व्यवस्था के बाद मुंबई में कैंसर व अन्य बीमारी का इलाज कराने वाले रेल कर्मियों को राहत मिलेगी।

अभी तक नहीं थी सुविधा

पिछले दिनों रेलवे बोर्ड ने बीमार रेल कर्मियों को इलाज कराने के लिए राजधानी व शताब्दी एक्सप्रेस में सफर करने की अनुमति दी थी, लेकिन जर्नी ब्रेक कर या ट्रेन बदल कर यात्रा करने की सुविधा नहीं दी थी। इस आदेश से रेलवे के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी व ऐसे कर्मचारी जिन्हें एसी का पास नहीं मिलता है। ऐसे कर्मियों की संख्या काफी अधिक है। अभी तक दुरंतो एक्सप्रेस में बीमार रेल कर्मियों को यात्रा करने की सुविधा उपलब्ध नहीं है। दुरंतो एक्सप्रेस में एसी व स्लीपर बोगी लगी होती है। रेलवे बोर्ड ने एसी पास धारक व नान एसी पास धारक कर्मियों को दूरंतो में सफर करने की सुविधा उपलब्ध कराने का आदेश दिया है।

डिप्टी डायरेक्टर ने जारी किया पत्र

रेलवे बोर्ड के डिप्टी डायरेक्टर (वेल्फेयर) वी मुरलीधरन ने पत्र जारी किया है। जिसमें कहा है कि बीमार रेलवे कर्मियों को इलाज के लिए दुरंतो एक्सप्रेस में मेडिकल पास दिया जाएगा। इसके साथ एक सहयोगी भी चल सकेगा। मेडिकल पास पर रेलवे कर्मचारी जर्नी ब्रेक कर यात्रा कर सकते हैं। इस आदेश के बाद कैंसर व अन्य गंभीर बीमारी का इलाज कराने मुबंई व अन्य बड़े शहरों में जाने वाले रेल कर्मियों को काफी लाभ मिलेगा।

मंडल रेल प्रबंधक अजय कुमार सिंघल ने बताया कि इस आदेश के बाद बीमार रेल कर्मियों को इलाज कराने जाने-आने में सुविधा होगी।

chat bot
आपका साथी