गर्माया सियासी माहौल, डीएम के पास पहुंचा मामला

मुरादाबाद : रामपुर में जिला पंचायत सदस्यों के त्याग पत्र देने का मामला जिलाधिकारी के पास पहुंच गया ह

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 May 2018 04:09 PM (IST) Updated:Tue, 08 May 2018 04:09 PM (IST)
गर्माया सियासी माहौल, डीएम के पास पहुंचा मामला
गर्माया सियासी माहौल, डीएम के पास पहुंचा मामला

मुरादाबाद : रामपुर में जिला पंचायत सदस्यों के त्याग पत्र देने का मामला जिलाधिकारी के पास पहुंच गया है। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अब्दुल सलाम और जाहिदा सलाम ने जिलाधिकारी से शिकायत कर प्रकरण की जांच कराकर कार्रवाई की मांग की है। दूसरी ओर आधा दर्जन सदस्यों ने अब्दुल सलाम और जाहिदा सलाम के कार्यकाल में हुए कार्यों की जांच कराने की मांग की है।

अब त्याग पत्र देन वालों की संख्या हुई ज्यादा

जिला पंचायत में कई दिन से सदस्यों के इस्तीफे को लेकर सियासी माहौल गर्म है। पहले आधा दर्जन सदस्यों के त्याग पत्र देने की बात कही जा रही थी, लेकिन अब यह संख्या दर्जनभर बताई जा रही है। सदस्यों ने त्याग पत्र मुख्य विकास अधिकारी को दिए और उन्होने जिला पंचायत अध्यक्ष को भेज दिए, लेकिन किन सदस्यों ने त्याग पत्र दिए, यह बात सीडीओ नहीं बता रहे हैं। इससे खफा जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष अब्दुल सलाम और जाहिदा सलाम ने सदस्य आमना बेगम और लाल ¨सह को साथ लेकर जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर ¨सह से मुलाकात की। उन्हे ज्ञापन देकर कहा कि अध्यक्ष और सीडीओ ने साजिश के तहत सदस्यों के त्याग पत्र तैयार किए हैं। हमें इस्तीफे की बात समाचार पत्रों के जरिये पता चली, लेकिन सीडीओ नाम नहीं बता रहे हैं। करीब छह माह पूर्व सदस्यों से पहचान पत्र बनवाने के लिए चार-चार फोटो और आईडी लिए गए थे। विकास कार्यों में 25 फीसद कमीशन लिया जा रहा है, जो ठेकेदार मना करता है, उसका भुगतान रोक दिया जाता है। इसे छिपाने के लिए और सदस्यों पर दबाव बनाने के लिए इस्तीफे तैयार किए गए हैं। सदस्यों से यह भी कहा जा रहा है कि जो उनकी बात नहीं मानेगा उसके वार्ड में काम नहीं कराया जाएगा। जिलाधिकारी ने जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। डीएम ने बताया कि पूरे प्रकरण में सीडीओ से आख्या मांगी है। साथ ही जालसाजी के आरोप की जांच के लिए पुलिस अधीक्षक को लिखा है। जिला पंचायत अध्यक्ष चंद्रपाल ¨सह का कहना है कि जो भी आरोप लगाए गए हैं, सब निराधार हैं। डीएम से जांच की मांग

जिला पंचायत सदस्य मुनेश, नूरजहां, मिथलेश, सुषमा पटेल, ओम प्रकाश और प्रीतम ¨सह ने जिलाधिकारी और जिला पंचायत अध्यक्ष को ज्ञापन देकर पूर्व अध्यक्ष अब्दुल सलाम और जाहिदा सलाम के कार्यकाल में 2005 से 2015 के बीच हुए विकास कार्यों में घपले का आरोप लगाते हुए जांच कराकर कार्रवाई की मांग की है। आरोप लगाया है कि ग्राम पंचायतों ने जेा काम कराए थे, उन्हे जिला पंचायत का दर्शाकर पैसा हड़प लिया गया। इस संबंध में पूर्व अध्यक्ष सलाम का कहना है कि सपा शासनकाल में भी उनके विकास कार्यों पर जांच बैठाई गई थी, तब हम हाईकोर्ट गए और कोर्ट स्टे दे दिया था।

chat bot
आपका साथी