जबरदस्त हादसा, रामपुर के स्वार में आतिशबाजी फटने से युवक की मौत, दो मकान धराशाई

मुरादाबाद : रामपुर जनपद के कस्बा स्वार में आज जबरदस्त हादसा हुआ। मुहल्ला चक स्वार निवासी आतिशब

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jan 2019 04:15 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jan 2019 04:15 PM (IST)
जबरदस्त हादसा, रामपुर के स्वार में आतिशबाजी फटने से युवक की मौत, दो मकान धराशाई
जबरदस्त हादसा, रामपुर के स्वार में आतिशबाजी फटने से युवक की मौत, दो मकान धराशाई

मुरादाबाद : रामपुर जनपद के कस्बा स्वार में आज जबरदस्त हादसा हुआ। मुहल्ला चक स्वार निवासी आतिशबाज शमीम अहमद के घर में अचानक ही पटाखे फटने लगे। इस बीच सिलेंडर भी फट गया। इससे गृहस्वामी के जवान बेटे शादाब की मौत हो गई। शमीम अहमद भी घायल हो गए। उसका और पड़ोसी का मकान भी धराशाई हो गया।

बुधवार की दोपहर अचानक ही फटने लगे पटाखे

आतिशबाज शमीम अहमद का मुहल्ला चक स्वार में आवास है। यहीं पर वह आतिशबाजी भी रखता है। उसके घर में बुधवार की दोपहर अचानक ही पटाखे फटने लगे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक करीब घटे भर धमाके होते रहे। धमाके सुनकर आसपास के लोग घरों के बाहर आ गए। वहीं नगर में दहशत का सा माहौल हो गया। इसी बीच घर में रखा गैस सिलेंडर भी फट गए।

शमीम अहमद और उसके पड़ोसी के मकानों के लिंटर गिरे

इन धमाकों से शमीम अहमद और उसके पड़ोसी के मकानों के लिंटर गिर गए। अधिकांश लोग घर छोड़कर बाहर आ गए। इसलिए बच गए। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने मौके से लोगों को हटाया। इसके साथ ही राहत कार्य में जुट गई। एसपी शिवहरि मीना भी स्वार पहुंच गए।

आतिशबाजी की चपेट में आने से गृहस्वामी के जवान बेटे शादाब की मौत

पुलिस के अनुसार शमीम अहमद के पाक आतिशबाजी बनाने का लाइसेंस है। आतिशबाजी में आग कैसे लगी, उसका गोदाम इस स्थान पर था या अन्य स्थान पर, इन तमाम बिंदुओं पर जांच पड़ताल के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा। आतिशबाजी की चपेट में आने से गृहस्वामी के जवान बेटे शादाब की मौत हो गई।

दो साल पहले यहां आतिशबाजी विस्फोट से हुई थी महिला की मौत

नगर वासियों के अनुसार दो साल पहले भी यहां पर आतिशबाजी बनाते हुए विस्फोट हुआ था। उसमें शमीम अहमद के बेटे शाहनवाज की पत्‍‌नी की मौत हो गई थी। आइजी रमित शर्मा सूचना पाकर स्वार रवाना हो गए।

chat bot
आपका साथी