सिसकियों के साथ थमीं सांसें, खुशियों पर लगा ग्रहण

बिलारी :पेड़ में फंसी कार के परखच्चे उड़ गए, जिसने भी मौका-ए-वारदात देखा वो दंग रह गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 20 Jul 2018 02:27 AM (IST) Updated:Fri, 20 Jul 2018 02:27 AM (IST)
सिसकियों के साथ थमीं सांसें, खुशियों पर लगा ग्रहण
सिसकियों के साथ थमीं सांसें, खुशियों पर लगा ग्रहण

बिलारी :पेड़ में फंसी कार के परखच्चे उड़ गए, जिसने भी मौका-ए-वारदात देखा वो दंग रह गया। सिसकियों के साथ सांसों की रफ्तार भी थम गई थी। परिवार और रिश्तेदार कार में सवार लोगों को बचाने के जिए जद्दोजहद कर रहे थे। कार पेड़ के अंदर घुसी होने के कारण क्रेन को बुलाकर अंदर फंसे परिवार के सदस्यों को निकाला, जब तक तीन की मौत हो चुकी थी। हादसे की सूचना घर तक पहुंची तो सगाई की खुशियों को गम का ग्रहण लग गया। हर कोई गमजदा मुद्रा में नजर आया। अंतिम संस्कार के बाद परिवार के लोग शादी करने पर भी विचार विमर्श में उलझे हुए थे।

नरेश गोस्वामी के परिवार में पत्‍‌नी राजो देवी, पुत्र राहुल, अरूण, अमन, विशाल, बेटी रीनू और अनुराधा हैं, रीनू की शादी हाथरस के दीपू से हो चुकी है, जो कपड़े का कारोबार करते हैं। राहुल की शुक्रवार को शादी है, बुधवार को सगाई की रस्मे पूरी की जा रही थी। परिवार और रिश्तेदारों की घर पर भीड़ जमा थी। राहुल की शादी मिलक रामपुर में हरी शकर की पुत्री पूनम के साथ तय हुई है। घर में जश्न का माहौल था। सभी परिवार और रिश्तेदारों को खाना खिलाने के बाद परिवार के सदस्य राहत के पल महसूस कर रहे थे। इसी बीच रात एक बजे अचानक ही राहुल की मां राजो देवी की तबीयत बिगड़ गई। अधिक गर्मी के कारण उनकी तबीयत बिगड़ने की बात कही जा रही थी। सास की हालत देखकर दामाद दीपू ने उन्हें कार चलाकर एसी में बैठाने पर कुछ राहत होने की बात कही। टीपू कार में लेकर निकला तो सास के साथ परिवार के अन्य सदस्य भी सवार हो गए। किसी को क्या पता था कि ऐसा समय आएगा कि अचानक ही सबकुछ खत्म हो जाएगा। कार में पड़ोसी दो बहने भी सवार हो गई थी।

...

बाक्स में

दो साल पहले हुई रीनू की शादी

बिलारी : हादसे की सूचना मिलते ही घर में शादी की खुशियों में रंग में भंग पड़ गया हर किसी के मुंह से यही निकल रहा था हाय बहुत बुरा हुआ। रीनू की मौत होने से दीपू का परिवार भी उजड़ गया। उनकी शादी सोलह अप्रैल 2016 को हुई थी।

रीनू की सहेली थी शीतल :

शीतल चौधरी के पिता हरवीर सिंह मूल निवासी अहरोला गाव के हैं, जो हर्ष नगर बिलारी में किराये के मकान में रहते हैं, उनकी 19 वर्षीय बेटी शीतल एमएच डिग्री कालेज में बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा थी। घर में सभी उसे लाड दुलार करते थे। पड़ोस होने के कारण उनकी राहुल के परिवार से भी निकटता हो गई थी। इसलिए उनका पूरा परिवार सगाई समारोह में शामिल था। रीनू उसकी सहेली थी तो शीतल और उसकी बहन नेहा भी दीपू से सम्मान में जीजा जी कहती थीं, इसीलिए दोनों कार में सवार होकर राजो देवी, रीनू के साथ चली गई। पिता हरवीर सिंह ट्रक चालक हैं। उसकी मा वंदना, भाई रितिक और छोटी बहन नेहा है।

बाक्स में ..

कालेज में हुई शोक सभा

बिलारी : तीन मौतों के कारण शादी वाले घर में तो मातम छा गया। साथ ही महाराणा प्रताप बाल विद्या मंदिर में बच्चों और स्टाफ ने शोक सभा कर अवकाश घोषित कर दिया। उधर, एमएच मेमोरियल डिग्री कालेज में भी शोक सभा की गई। छात्रा शीतल चौधरी समेत तीनों मृतकों के प्रति गहरा दुख व्यक्त किया गया और घायलों के स्वास्थ्य लाभ की कामना की गई।

..

जीडी में दर्ज हुआ तस्करा

बिलारी : हादसे की रिपोर्ट परिजनों की ओर से कोतवाली में इत्तेफाकिया दर्ज कराई गई। पहले तो परिजन मृतकों का पोस्टमार्टम कराने को भी तैयार नहीं हुए थे। पुलिस ने उन्हें समझाकर रिपोर्ट के लिए तैयार किया।

------------

chat bot
आपका साथी