मुरादाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म तीन पर इंजन के दो पहिए उतरे Moradabad News

मुरादाबाद में प्लेटफार्म नंबर तीन पर इंजन के दो पहिये पटरी से उतर गए। रेलवे की तकनीकी टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 22 Feb 2020 09:26 PM (IST) Updated:Sat, 22 Feb 2020 09:26 PM (IST)
मुरादाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म तीन पर इंजन के दो पहिए उतरे  Moradabad News
मुरादाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म तीन पर इंजन के दो पहिए उतरे Moradabad News

मुरादाबाद। मुरादाबाद स्टेशन पर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से जुडऩे आ रही इंजन के दो पहिया पटरी से उतर गया। इससे प्लेटफार्म संख्या तीन से ट्रेन संचालन बंद हो गया। घटनास्थल पर क्रेन पहुंची और इंजन को उठाने में जुट गई है। संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को रात दस बजे चलाया जा सका। 

शनिवार रात 7:45 बजे दिल्ली से चलने वाली उत्तराखंड एक्सप्रेस मुरादाबाद के प्लेटफार्म संख्या तीन पर पहुंची। यहां आधी ट्रेन को रामनगर के लिए चलाया गया। आधी ट्रेन में दूसरा इंजन लगाकर काठगोदाम के लिए चलाया जाना था। यह रात आठ बजे वाशिंग लाइन की ओर रही इंजन की दो पहिया पटरी से उतर गई। इसके कारण से प्लेटफार्म संख्या चार व तीन बंद हो गया। सूचना मिलते ही एडीआरएम (आइ) एनएन सिंह अन्य अधिकारियों के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। इंजन को उठाने के लिए क्रेन को मंगाया गया। 

रात 8:45 बजे प्लेटफार्म संख्या चार से ट्रेन संचालन शुरू कर दिया। प्लेटफार्म संख्या चार पर खड़ी रक्सौल जाने वाली सद्भावना एक्सप्रेस को चलाया गया। प्लेटफार्म संख्या तीन को चालू नहीं किया जा सका है। प्लेटफार्म संख्या तीन पर खड़ी संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के शेष बोगी को प्लेटफार्म संख्या दो पर लाया गया और दूसरा इंजन जोड़कर दो घंटे बाद ट्रेन को चलाया गया।

अपर मंडल रेल प्रबंधक एमएस मीना ने बताया कि दुर्घटना का कारण पता नहीं चल पाया है। प्लेटफार्म संख्या तीन को छोड़कर सभी प्लेटफार्मों से ट्रेनों को संचालन किया जा रहा है। घटना स्थल पर क्रेन पहुंचायी गई। इंजन को उठाने का काम किया जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी