नजीबाबाद ट्रेन दुघर्टना में शंटिंग मास्टर समेत तीन निलंबित Moradabad News

नजीबाबाद रेलवे स्टेशन की वाशिंग लाइन में ट्रैक से उतरकर गड्ढे में गिरा एसएलआर कोच। जूनियर स्तर अधिकारियों की टीम से जांच कराने का आदेश दिया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 19 Feb 2020 11:30 AM (IST) Updated:Wed, 19 Feb 2020 11:30 AM (IST)
नजीबाबाद ट्रेन दुघर्टना में शंटिंग मास्टर समेत तीन निलंबित Moradabad News
नजीबाबाद ट्रेन दुघर्टना में शंटिंग मास्टर समेत तीन निलंबित Moradabad News

मुरादाबाद : नजीबाबाद पैसेंजर ट्रेन दुर्घटना में मंडल रेल प्रशासन ने शंटिंग मैन समेत तीन को निलंबित कर दिया है। जूनियर स्तर अधिकारियों की टीम से जांच कराने का आदेश दिया है। मुरादाबाद से घटनास्थल पर पहुंची क्रेन ने दोपहर 12 बजे दुर्घटनाग्रस्त बोगी को उठा लिया है। सुपरवाइजर स्तर की जांच रिपोर्ट मंडल रेल प्रशासन को सौंप दिया है। इसमें कहा गया है कि बिना प्वाइंट सेट किए ही ट्रेन को यार्ड में लगाया जा रहा था। प्वाइंट खुले होने से बोगी पटरी से नीचे उतर गई।

जांच कराने का आदेश

अपर मंडल रेल प्रबंधक मान सिंह मीना ने बताया कि प्रथम दृष्टि जांच में मानवीय भूल से दुर्घटना होना पाया है। इसके लिए शंटिंग मैन व दो पोर्टर को निलंबित कर दिया है। जूनियर अधिकारियों से घटना की जांच कराने का आदेश दिया है। एक सप्ताह में जांच रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है।

बिजनौर में शंटिंग करते गड्ढे में गिरा था ट्रेन का डिब्बा

नजीबाबाद-गजरौला पैसेंजर ट्रेन में लगा एसएलआर कोच (सीटिंग कम लगेज रैक) रेलवे वाशिंग लाइन में शंटिंग के दौरान ठोकर को तोड़ता हुआ पानी से भरे गड्ढे में गिर गया था। कोच निकालने के लिए मुरादाबाद से एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन बुलानी पड़ी। दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन सवा घंटे बाद रवाना की जा सकी।

chat bot
आपका साथी