बीवी को दिया तीन तलाक, 50 हजार रुपये जुर्माना Sambhal News

मुहल्ला बगीचा में युवक ने दूसरी महिला से निकाह करके पहली बीवी को तीन तलाक दे दिया। विरोध करने पर पीटा और घर से निकाल दिया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 07 Jul 2019 01:03 AM (IST) Updated:Sun, 07 Jul 2019 08:02 AM (IST)
बीवी को दिया तीन तलाक, 50 हजार रुपये जुर्माना Sambhal News
बीवी को दिया तीन तलाक, 50 हजार रुपये जुर्माना Sambhal News

सम्भल। मुहल्ला बगीचा में युवक ने दूसरी महिला से निकाह करके पहली बीवी को तीन तलाक दे दिया। विरोध करने पर पीटा और घर से निकाल दिया। समझाने पर भी नहीें मानने पर पंचायत ने युवक पर 50 हजार का जुर्माना व शादी में मिला समान वापस करने का फरमान सुनाया है।

हयातनगर थाना क्षेत्र के पीला खदाना निवासी एक युवती का निकाह चार साल पहले बगीचा निवासी युवक के साथ हुआ था। कुछ महीनों बाद उसके साथ मारपीट करने लगा। 15 दिन पहले भी झगड़े के बाद पत्नी मायके चली आई। शनिवार को वह मायके से लौटी तो घर में पहले से सौतन देखकर उसके होश उड़ गए। युवक ने उसे बताया कि उसने दूसरा निकाह कर लिया है। आरोप है कि विरोध करने पर तीन तलाक देकर उसे मारपीटकर घर से निकाल दिया गया। युवती ने मायके जाकर अपने साथ हुई ज्यादती की जानकारी दी। मां ने मुहल्ले के जिम्मेदार लोगों के साथ मुहल्ले में ही पंचायत की, जिसमें युवक और उसके पिता को बुलाया। पंचायत ने युवक को काफी समझाया लेकिन, वह नहीं माना तो 50 हजार जुर्माना और शादी में मिला समान वापस करने का फरमान सुनाया। युवक राजी हो गया। तय हुआ कि पहली पत्नी के दोनों बच्चे मां के पास रहेंगे। थाना प्रभारी रणवीर सिंह ने बताया कि थाने में कोई सूचना नहीं है, ना ही मामला संज्ञान में है।  

chat bot
आपका साथी