पंचायत चुनाव की संभाव‍ित त‍िथ‍ियां जारी, जान‍िए कौन से ज‍िले में क‍िस चरण में होगा मतदान, मुरादाबाद में तीसरे चरण में पड़ेंगे वोट

Probable date of Panchayat election आरक्षण तय होने के बाद होगी तिथियों की जानकारी। संभावित तिथियों की जानकारी मिलते ही तैयारी तेज। 11 अप्रैल को पहले चरण का चुनाव होना है। 19 मई को अंतिम चरण के लिए मतदान होगा।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 11 Dec 2020 05:02 PM (IST) Updated:Fri, 11 Dec 2020 05:02 PM (IST)
पंचायत चुनाव की संभाव‍ित त‍िथ‍ियां जारी, जान‍िए कौन से ज‍िले में क‍िस चरण में होगा मतदान, मुरादाबाद में तीसरे चरण में पड़ेंगे वोट
इंतजार खत्म, अप्रैल में होगा पंचायत चुनाव।

मुरादाबाद (मोहसिन पाशा)। Probable date of Panchayat election। पंचायत चुनाव में भाग्‍य आजमाने के इच्‍छुक दावेदारों का इंतजार अब खत्म होने वाला है। चुनाव आयोग ने पंचायत चुनाव कराने के लिए खाका तैयार कर लिया है। विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पंचायत चुनाव सात चरण में होने हैं। 11 अप्रैल को पहले चरण का चुनाव होना है। 19 मई को अंतिम चरण के लिए मतदान होगा। आरक्षण की प्रक्रिया पूरी होने के बाद चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा होनी है।

मुरादाबाद मंडल के अमरोहा और बिजनौर के नगीना में दूसरे चरण में चुनाव होना है। मुरादाबाद में तीसरे चरण में 23 अप्रैल में चुनाव होना है। मतदाता पुनरीक्षण का काम भी लगभग पूरा हो चुका है। चुनाव कार्यक्रम की घोषणा होना ही बाकी है। जिला पंचायत राज अधिकारी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि पंचायत चुनाव के कार्यक्रम का खाका तैयार है। पंचायत चुनाव की संभावित तिथियों की जानकारी मिली है। आरक्षण होने के बाद इन्हीं तिथियों की घोषणा होने की उम्मीद है।

पहला चरण-11 अप्रैल

मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर।

दूसरा चरण-18 अप्रैल

हाथरस, मथुरा, आगरा, फतेहपुर सीकरी, नगीना, अमरोहा, बुलंदशहर, अलीगढ़।

तीसरा चरण- 23 अप्रैल

फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, बरेली, पीलीभीत, मुरादाबाद, रामपुर, सम्भल।

चौथा चरण - 29 अप्रैल

इटावा, कन्नौज, कानपुर, अकबरपुर, जालौन, झांसी, हमीरपुर, शाहजहांपुर, खीरी, हरदोई, मिश्रिक, उन्नाव, फर्रुखाबाद

पांचवां- 6 मई

फतेहपुर, कौसांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, बहराइच, कैसरगंज, गोंडा, धौरहरा, सीतापुर, मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, बांदा

छठा चरण-12 मई

डुमरियागंज, बस्ती, संत कबीरनगर, लालगंज, आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर, भदोहीसुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद, अंबेडकर नगर, श्रावस्ती।

सातवां चरण- 19 मई

घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, राबर्टसगंज, महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव

chat bot
आपका साथी