अस्‍पताल में स्ट्रेचर पर रखा था युवती का शव, सूंघने के बाद कफन हटाने लगा कुत्‍ता, दो पर कार्रवाई

The dog near the corpse युवती के शव के पास कुत्‍ते के पहुंच जाने के बाद से खलबली मची हुई है। अब अस्पताल में शव को रखने के लिए मोर्चरी की व्यवस्था की जाएगी जिससे किसी प्रकार से घटना की पुनरावृत्ति न हो सके।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 08:30 AM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 08:30 AM (IST)
अस्‍पताल में स्ट्रेचर पर रखा था युवती का शव, सूंघने के बाद कफन हटाने लगा कुत्‍ता, दो पर कार्रवाई
सम्‍भल ज‍िला अस्‍पताल में युवती के शव से कफन हटाता कुत्‍ता।

सम्भल, जेएनएन। सम्भल के जिला अस्पताल में एक्सीडेंट में मृत युवती के शव के पास कुत्ता पहुंच गया था। अब यह मामला गरमा गया है। लापरवाही पर सफाई कर्मी और स्वच्छक तो नप ही गए लेकिन अब भी कई अन्य पर कार्रवाई की तलवार लटकी हुई है। सीधे तौर पर जिला अस्पताल के जिम्मेदारों की लापरवाही इसमें सामने आई है। एक तरफ पिता अपने बेटे को रेफर कराने की तैयारी में था तो दूसरी तरफ अस्पताल के अंदर उसकी मृत बेटी के शव के पास कुत्ता पहुंच गया और कफन हटाने लगा। डीएम ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई के भी निर्देश दिए गए है। डीएम के ही निर्देश पर देर रात सीएमओ को कार्रवाई करनी पड़ी। 

बुधवार की शाम को अमरोहा जनपद के थाना डिडौली क्षेत्र के गांव हसनपुर कला निवासी चरण सिंह का बेटा पवन व बेटी रिंकी डीजल लेने के लिए असमोली स्थित शाहबाजपुर पेट्रोल पंप पर आ रहे थे। जहां रास्ते में खड़े एक ट्रक में उनकी बाइक घुस गई, जिसमें पवन व रिंकी घायल हो गए थे। दोनों को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया। जहां पर रिंकी को चिकित्सक ने देखते ही मृत घोेषित कर दिया। इसके बाद अस्पताल कर्मियों ने स्ट्रेचर पर शव को रखकर उसे परिसर में खड़ा कर दिया। इसी बीच शव के पास एक कुत्ता मंडराने लगा। वह स्ट्रेचर पर अपने दोनों पैर रखकर खड़ा हो गया और शव को सूंघने लगा। इस मामले में गुरुवार को सीएमओ डॉ. अमिता सिंह भी जिला अस्पताल पहुंच गईंं। उन्‍होंने जांच के लिए कमेटी गठित करने के निर्देश सीएमएस को द‍िए थे। 

जिला अस्पताल में मोर्चरी तक नहीं

यह सम्भल का दुर्भाग्य है कि जिला अस्पताल में एक अदद मोर्चरी तक नहीं है। जहां शवों को सुरक्षित रखा जा सके। जिला अस्पताल का हाल यह है कि यहां चतुर्थ श्रेणी कर्मी की लापरवाही से वार्ड के अंदर तक कुत्ते टहलते हुए दिख जाते हैं। न गेट पर कोई रोकने वाला न ही इमरजेंसी में काेई इन्हें भगाने वाला।

डीएम की सख्ती का असर

सीएमओ ने पूरे मामले में देर शाम तक कोई कार्रवाई नहीं की। जब डीएम अविनाश कृष्ण सिंह ने सख्ती दिखाई तो सीएमओ हरकत में आईं और वार्ड ब्वाॅॅय विपिन भटनागर तथा स्वच्छक प्रदीप सिरसवाल को निलंबित किया गया। अब अन्य जिम्मेदारों की पहचान के लिए जांच कमेटी का गठन किया गया है।

chat bot
आपका साथी