Teacher legislative election : मतदान के दिन मतदाताओं को मिलेगा अवकाश

Teacher legislative election श‍िक्षक व‍िधायक चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं। मताधिकार के प्रयोग करने के लिए मतदान दिवस पर विशेष आकस्मिक अवकाश मिलेगा। निर्वाचन क्षेत्रों के मतदान के दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी। इसके न‍िर्देश दे द‍िए गए हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 20 Nov 2020 05:51 PM (IST) Updated:Fri, 20 Nov 2020 05:51 PM (IST)
Teacher legislative election : मतदान के दिन मतदाताओं को मिलेगा अवकाश
द्विवार्षिक निर्वाचन के लिए एक दिसंबर 2020 को मतदान होगा।

मुरादाबाद। भारत निर्वाचन आयोग के घोषित कार्यक्रम के अनुसार उत्तर प्रदेश विधान परिषद के पांच खंड स्नातक एवं छह खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों के द्विवार्षिक निर्वाचन के लिए एक दिसंबर 2020 को मतदान होगा।

एडीएम प्रशासन एवं उपजिला निर्वाचन अधिकारी लक्ष्मीशंकर सिंह ने बताया कि आयोग के मुताबिक निर्वाचन क्षेत्रों के निर्वाचन में मतदान करने के लिए उत्तर प्रदेश राज्य के सभी कर्मचारी जो विश्वविद्यालय स्नातक हैंं और जो स्नातक तथा शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों से होने वाले राज्य विधान परिषद के निर्वाचनों के लिए बोनाफाइड मतदाता हैं, उन्हें मताधिकार के प्रयोग करने के लिए मतदान दिवस पर विशेष आकस्मिक अवकाश मिलेगा। मतदान के दिन बंद रहेंगी

शराब की दुकानें रहेंगी बंद

उत्तर प्रदेश विधान परिषद के पांच खण्ड स्नातक एवं पांच खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों के मतदान के दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी। यह व्यवस्था स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांति पूर्वक मतदान कराए जाने के उद्देश्य की जा रही है। शराब की दुकानों के अलावा अन्य मादक वस्तुओं के उपभोग को प्रतिबंधित कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी