टांडा नगर पाल‍िका बोर्ड की बैठक में हाउस टैक्स वसूलने के प्रस्ताव को मिली मंजूरी

Tanda Municipality सभासदों ने राशन की सूची से तमाम लोगों के नाम कटने पर पूर्ति अधिकारी के विरुद्ध निंदा प्रस्ताव पास करने की मांग की। इस पर पालिकाध्यक्ष ने जल्द ही जिलाधिकारी से मिलकर वार्ता करने की बात कही।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 11 Nov 2020 02:23 PM (IST) Updated:Wed, 11 Nov 2020 02:23 PM (IST)
टांडा नगर पाल‍िका बोर्ड की बैठक में हाउस टैक्स वसूलने के प्रस्ताव को मिली मंजूरी
गरीबों को सस्ता भोजन उपलब्ध कराने के ल‍िए बनेगी कैंटीन।

रामपुर, जेएनएन। टांडा नगर पालिका बोर्ड की बैठक में ईओ के गैरहाजिर रहने पर सभासदों ने हंगामा किया। इस दौरान चौराहे पर बने शाॅपिंग माॅल में गरीबों के लिए सस्ते खाने की व्यवस्था करने सहित कई बिंदुओं पर सहमति बनी। बैठक दोपहर में प्रारंभ हुई। इस दौरान अधिशासी अधिकारी के अनुपस्थित रहने पर सभासदों ने नाराजगी जताई। इसको लेकर उन्होंने देर तक हंगामा किया।

तसलीम, जलीस अहमद आदि ने इस स्थिति में बैठक को स्थगित करने की बात कही। इसके अलावा सभागार के बजाय अध्यक्ष के कार्यालय में बैठक करने पर भी उन्होंने रोष प्रकट किया। सबका कहना था कि जगह कम होने के कारण सभासदों को परेशानी होती है। इस पर पालिकाध्यक्ष मेहनाज जहां ने बताया कि अभी सभागार में पर्याप्त फर्नीचर नहीं है। सभासदों ने फर्नीचर लेकर उसका नवीनीकरण कराने का प्रस्ताव रखा, जिसे सर्वसम्मति से स्वीकृति प्रदान की गई। इसके साथ ही मुख्य चौराहे पर बने शाॅपिंग माॅल के ऊपरी तल पर गरीबों के लिए भोजन की व्यवस्था के लिए कैंटीन खोलने का प्रस्ताव भी पास किया गया, जहां गरीब लोगों को बहुत कम दर पर भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। इसके साथ ही जाम की समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए मुख्य मार्ग के दोनों ओर लगे बिजली के पोल हटवा कर उन्हें बीच में लगवाने का प्रस्ताव पास किया गया। पालिकाध्यक्ष ने बताया कि नगर में 44 हजार घर बिना दाखिल खारिज के हैं, जिसकी प्रक्रिया पूरी करने के बाद टैक्स वसूलने पर विचार किया जा रहा है। इससे नगर पालिका की आय बढ़ेगी और लोगों के जमीन संबंधी मामले भी निस्तारित हो जाएंगे। इस पर सभी की सहमति बनने के बाद पास कर दिया गया। 

chat bot
आपका साथी