पूर्व मंत्री आजम खां के खिलाफ एसआइटी ने की जांच

पूर्व मंत्री आजम खां के खिलाफ चल रही जांच को आई एसआइटी टीम ने मुरादाबाद पहुंचकर मंडलायुक्त कार्यालय में अभिलेखों की जांच की।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 17 Mar 2019 02:15 AM (IST) Updated:Sun, 17 Mar 2019 09:15 AM (IST)
पूर्व मंत्री आजम खां के खिलाफ एसआइटी ने की जांच
पूर्व मंत्री आजम खां के खिलाफ एसआइटी ने की जांच

रामपुर। पूर्व मंत्री आजम खां के खिलाफ चल रही जांच को आई एसआइटी टीम ने मुरादाबाद पहुंचकर मंडलायुक्त कार्यालय में अभिलेखों की जांच की। जमीनों से संबंधित दस्तावेज देखे।

एसआइटी को सौंपी गई थी जांच

प्रदेश सरकार ने छह माह पूर्व आजम खां पर लगे तमाम आरोपों की जांच एसआइटी को सौंपी थी। एसआइटी ने इसकी जांच दो माह पहले शुरू कर दी थी। तब भी टीम रामपुर आई थी। उस दौरान लोक निर्माण विभाग, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, शिक्षा विभाग और राजस्व विभाग के अधिकारियों से रिकार्ड तलब किए थे और पूछताछ भी की थी। भाजपा नेता आकाश सक्सेना, अधिवक्ता मुस्तफा हुसैन,पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष हाफिज अब्दुल सलाम व कांग्रेस नेता फैसल लाला समेत तमाम ग्रामीणों के बयान लिए थे। शासन से शिकायत की गई थी कि मौलाना मोहम्मद अली जौहर शोध संस्थान की इमारत नियमों के विपरीत आजम खां की जौहर ट्रस्ट को 100 रुपये सालाना की लीज पर दे दी गई है। शौकतनगर में लोगों के घरों के सामने दीवार बनाकर रास्ते बंद कर दिए गए हैं। जौहर यूनिवर्सिटी में सरकारी धन का दुरुपयोग करने, सरकारी धनराशि से गेस्ट हाउस बनवाने, टंकियों का निर्माण कराने और लालपुर पुल तोडऩे का भी आरोप लगाया गया। इन सब मामलों में एसआइटी की जांच चल रही है। जांच के लिए 14 मार्च को फिर एसआइटी ने रामपुर में डेरा डाल दिया। दो दिन तक एसआइटी टीम जौहर शोध संस्थान व अन्य स्थानों पर गई। वहां पूछताछ की।

कमिश्नर से मिली टीम

शनिवार को टीम ने मुरादाबाद मंडलायुक्त से मिलकर जानकारी ली। शिकायत से संबंधित जमीनों के रिकार्ड खंगाले। टीम में सीओ अशोक यादव के साथ ही दो इंस्पेक्टर भी आए हैं। जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि एसआइटी की जांच में प्रशासन की ओर से पूरा सहयोग किया जा रहा है।  

chat bot
आपका साथी