श्रमिक स्पेशल ट्रेन 710 यात्रियों को लेकर ब‌र्द्धमान रवाना

पश्चिमी बंगाल के 710 लोगों को लेकर शुक्रवार को मुरादाबाद से पहली ट्रेन रवाना हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 30 May 2020 03:05 AM (IST) Updated:Sat, 30 May 2020 06:08 AM (IST)
श्रमिक स्पेशल ट्रेन 710 यात्रियों को लेकर ब‌र्द्धमान रवाना
श्रमिक स्पेशल ट्रेन 710 यात्रियों को लेकर ब‌र्द्धमान रवाना

मुरादाबाद : पश्चिमी बंगाल के 710 लोगों को लेकर शुक्रवार को मुरादाबाद से पहली ट्रेन रवाना हुई। इसमें अधिकांश यात्री श्रमिक वर्ग के थे।

जिला प्रशासन ने मंडल भर में पश्चिम बंगाल के लोगों को घर भेजने के लिए पहली बार ट्रेन चलाई। 1584 सीट वाली ट्रेन में मुरादाबाद से 12 सौ यात्रियों और बरेली से चार सौ यात्रियों को सवार होना था। जिला प्रशासन ने बसों से अमरोहा, रामपुर, सम्भल बिजनौर व मुरादाबाद क्षेत्र में रहने या लॉकडाउन में फंसे बंगाल वासियों को बसों से सुबह 10 बजे से स्टेशन पर लाना शुरू कर दिया। रेल प्रशासन ने जांच कर यात्रियों को ट्रेन में बैठाना शुरू कर दिया। यात्रियों का कहना था कि काम बंद हो गया है, इसलिए घर जा रहे हैं। एक दो माह में काम शुरू हो जाएगा, फिर लौट आएंगे। कुछ ऐसे यात्री भी थे जो होली के समय परिवार वालों से मिलने आए थे, उसके बाद लॉकडाउन हो गया और तब से यहां फंसे हुए थे।

निर्धारित समय पर चली ट्रेन, जिला प्रशासन ने दिया किराया

सहायक वाणिज्य प्रबंधक नरेश सिंह ने बताया कि मुरादाबाद से ट्रेन में 710 यात्री सवार हुए। ट्रेन निर्धारित समय दोपहर एक बजे चल दी। जिला प्रशासन ने नौ लाख 34 हजार 560 रुपये किराया जमा कराया है। पश्चिमी बंगाल के लिए पहली ट्रेन चलायी गई। इसके पहले बिहार, असम, मणिपुर के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलायी जा चुकी हैं।

chat bot
आपका साथी