Sambhal coronavirus news : सम्‍भल में स्वास्थ्य विभाग की टीम को देखकर पॉजिटिव झोलाछाप भागा

Sambhal coronavirus news प्रशासन की ओर से बार-बार जागरूक किए जाने के बावजूद लोग एहतियात नहीं बरत रह हैं और लोगों के लिए खतरा बने हुए हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 26 Jul 2020 07:30 PM (IST) Updated:Sun, 26 Jul 2020 07:30 PM (IST)
Sambhal coronavirus news : सम्‍भल में स्वास्थ्य विभाग की टीम को देखकर पॉजिटिव झोलाछाप भागा
Sambhal coronavirus news : सम्‍भल में स्वास्थ्य विभाग की टीम को देखकर पॉजिटिव झोलाछाप भागा

सम्भल। नखासा थाना क्षेत्र में एंटीजन किट से जांच के दौरान गांव में दुकान चलाने वाला एक झोलाछाप के पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। इस पर स्वास्थ्य विभाग टीम झोलाछाप को लेने के लिए गांव में पहुंची, लेकिन उससे पहले ही झोलाछाप वहां से मौका पाते ही फरार हो गया। स्वास्थ्य विभाग की सूचना मिलने पर थाना पुलिस झोलाछाप के स्वजनों से संपर्क कर उसे वापस बुलाकर अस्पताल में भर्ती कराने का प्रयास कर रहे थे।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से रैंडम सैंपल पर जोर दिया जा रहा है, जिससे अधिक से अधिक लोगों में संक्रमण की स्थिति का पता लग सके। ऐसे में विभाग की ओर से गांव गांव जाकर लोगों के सैंपल की जांच करायी जा रही है। शनिवार को विभाग की ओर से नखासा थाना क्षेत्र के गांव हिसामपुर में कैंप लगाकर एंटीजन किट से ग्रामीणों की जांच की जा रही थी। जांच के दौरान गांव में क्लीनिक चलाने वाला एक झोलाछाप की भी जांच की गई। जहां उसके पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई।

झोलाछाप के पॉजिटिव होने की पुष्टि के बाद विभाग में हड़कंप मच गया और इसके बाद एंबुलेंस को गांव में बुलाया गया, जिससे पॉजिटिव झोलाछाप को उपचार के लिए एल-वन अस्पताल भेजा जा सके, लेकिन इसी बीच स्वास्थ्य विभाग की टीम को धोखा देकर झोलाछाप घर से फरार हो गया। ऐसे में टीम काफी देर तक वहां इंतजार करती रही, लेकिन वह नहीं लौटा। इस पर विभाग की ओर से थाना पुलिस को जानकारी दी गई। पुलिस ने झोलाछाप के स्वजनों से संपर्क कर उसे जल्द से जल्द अस्पताल में भेजने की बात कही।

जांच के बाद एक झोलाछाप टीम को देखकर भाग गया था। पुलिस को मामले की सूचना दी गई है। जहां पुलिस टीम ने उसके स्वजनों से संपर्क कर जल्द अस्पताल में भर्ती कराने को कहा है।

डॉ. जुहैब करीम, चिकित्सा अधीक्षक सीएचसी सम्भल 

chat bot
आपका साथी