लॉकडाउन के दौरान राशन न देना पड़ा महंगा, कोटेदार पर एफआइआर Sambhal News

सम्भल के मोहल्ला कोटपूर्वी की दुकान का मामला पथरा की कोटेदार पर भी दर्ज हो सकती है रिपोर्ट। कालाबाजारी को लेकर प्रशासन पूरी तरह से सख्त।

By Ravi SinghEdited By: Publish:Sun, 05 Apr 2020 03:11 PM (IST) Updated:Sun, 05 Apr 2020 03:11 PM (IST)
लॉकडाउन के दौरान राशन न देना पड़ा महंगा, कोटेदार पर एफआइआर Sambhal News
लॉकडाउन के दौरान राशन न देना पड़ा महंगा, कोटेदार पर एफआइआर Sambhal News

सम्भल,जेएनएन। गरीबों को राशन न देने का खेल कर रहे कोटेदारों पर आखिरकार प्रशासन की कार्रवाई का शिकंजा कसना शुरू हो गया है। एक कोटेदार के खिलाफ राशन न बांटने के आरोप में विभाग की ओर से एफआइआर दर्ज कराई गई है जबकि एक अन्य कोटेदार के यहां राशन का स्टॉक कम मिलने पर एफआइआर की संस्तुति की गई है।

नगर सम्भल के मोहल्ला कोट पूर्वी स्थित राशन की दुकान पर कार्ड धारकों को राशन न देने के आरोप में अधिकारियों से शिकायत की गई थी। जिसके बाद पूर्ति विभाग की ओर से शिकायत की जांच की गई। जिसमें पाया गया कि कोटेदार के द्वारा राशन वितरण से पहले ही बायोमीट्रिक मशीन में ङ्क्षफगरङ्क्षप्रट ले लिया गया और उसके बाद आधे से अधिक लोगों को राशन प्रदान नहीं किया गया। जिसके चलते जिला पूर्ति अधिकारी ने जिलाधिकारी से अनुमोदन लेने के बाद आरोपित कोटेदार नीलकमल के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। वहीं बनियाखेड़ा ब्लॉक की गांव पथरा स्थित सावित्री देवी की दुकान पर पूर्ति विभाग ने अचानक छापेमारी कर स्टॉक का निरीक्षण किया गया, जहां 90 ङ्क्षक्वटल राशन कम पाया गया, जिसके चलते जिला पूर्ति अधिकारी ने आरोपित कोटेदार के विरुद्ध एफआइआर दर्ज कराने के लिए अनुमोदन हेतु फाइल जिलाधिकारी को भेजी है। अनुमोदन के बाद कोटेदार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी। जिला पूर्ति अधिकारी नरेंद्र तिवारी ने बताया कि जिले में जिस दुकान पर लापरवाही सामने आएगी, तत्काल कार्रवाई जाएगी। अभी एक खिलाफ रिपोर्ट हुई है जबकि एक के विरुद्ध कार्रवाई प्रचलित है। 

chat bot
आपका साथी