रेलवे कराएगा काशी नगरी की यात्रा, पांच दिन का टूर पैकेज जानें कब से होगा शुरू, कैसे मिलेगा टिकट

Railway IRCTC News रेलवे दिव्य काशी यात्रा कराने के लिए 22 मार्च को स्पेशल ट्रेन चलाएगा। यात्रा में आसपास के तीर्थस्थल का भ्रमण कराया जाएगा। आइआरसीटीसी देखो अपना देश के तहत देश के तहत इस स्पेशल ट्रेन को चलाया जाएगा। काशी विश्वनाथ मंदिर आदि स्थानों के दर्शन कराए जाएंगे।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Sun, 23 Jan 2022 07:21 AM (IST) Updated:Sun, 23 Jan 2022 08:20 AM (IST)
रेलवे कराएगा काशी नगरी की यात्रा, पांच दिन का टूर पैकेज जानें कब से होगा शुरू, कैसे मिलेगा टिकट
पांच दिन तक काशी के आसपास के तीर्थ स्थल दिखाएंगे, 22 मार्च को चलेगी एसी स्पेशल यात्रा ट्रेन

मुरादाबाद, जेएनएन। Railway IRCTC News : रेलवे दिव्य काशी यात्रा कराने के लिए 22 मार्च को स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है। पांच दिन के यात्रा में आसपास के तीर्थस्थल का भ्रमण कराया जाएगा। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (आइआरसीटीसी) देखो अपना देश के तहत देश के विभिन्न स्थानों के लिए पर्यटन स्पेशल ट्रेन चलाई रही है। काशी विश्वनाथ मंदिर आदि स्थानों में सुधार किया गया है।

आइआरसीटीसी दिव्य काशी यात्रा के नाम पर पहली बार 22 मार्च को स्पेशल ट्रेन सफदरगंज स्टेशन से चलेगी। ट्रेन के सभी कोच एसी हैं। इसमें एसी प्रथम व द्वितीय श्रेणी के कोच लगे होंगे। ट्रेन में बीच रास्ते के यात्रियों को भी सफर करने की सुविधा होगी। पांच दिन में काशी विश्वनाथ मंदिर, गंगा आरती, सारनाथ, काल भैरव मंदिर, संकट मोचन मंदिर, तुलसी मानस मंदिर, भारत माता मंदिर, पंच कोशी यात्रा, आदि स्थानों के दर्शन कराएंगे।

आइआरसीटीसी ने एसी प्रथम का पैकेज किराया 29,950 रुपये और एसी द्वितीय का पैकेज किराया 24,500 रुपये निर्धारित किए है। इस किराया में ट्रेन का टिकट, होटल का किराया, खाना, टैक्सी आदि सुविधा उपलब्ध कराया जाएगा। जानकारी देने के लिए गाइड भी उपलब्ध भी होगा। जनसंपर्क अधिकारी एके झा ने बताया कि दिव्य काशी यात्रा में सफर करने वाले यात्रियों को आनलाइन या आइआरसीटीसी के एजेंट द्वारा टिकट बुक करना होगा।

chat bot
आपका साथी