Tablighi jamaat:वीजा नियमों के उल्लंघन के मामले में क्वारंटाइन आठ इंडोनेशियाई जमाती को भेजा गया जेल Moradabad News

रिमांड मजिस्ट्रेट रघुवंश मणि सिंह की कोर्ट में हुई सुनवाई। तमिलनाडु के दो जमातियों को मिली बेल इंडोनेशिया के आठ नागरिक भेजे गए जेल।

By Ravi SinghEdited By: Publish:Thu, 30 Apr 2020 10:06 AM (IST) Updated:Thu, 30 Apr 2020 10:06 AM (IST)
Tablighi jamaat:वीजा नियमों के उल्लंघन के मामले में  क्वारंटाइन आठ इंडोनेशियाई जमाती को भेजा गया जेल Moradabad News
Tablighi jamaat:वीजा नियमों के उल्लंघन के मामले में क्वारंटाइन आठ इंडोनेशियाई जमाती को भेजा गया जेल Moradabad News

मुरादाबाद,जेएनएन। रामगंगा विहार स्थित मुरादाबाद इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआइटी) के क्वारंटाइन सेंटर में 28 दिन पूरे होने के बाद पुलिस ने दस जमातियों को गिरफ्तार कर रिमांड मजिस्ट्रेट की कोर्ट में पेश किया। इसमें तमिलनाडु के दो जमातियों को जमानत मिल गई, जबकि वीजा नियमों के उल्लंघन के मामले में आठ इंडोनेशिया के नागरिकों को जेल भेज दिया गया। पुलिस ने इन सभी के खिलाफ महामारी अधिनियम व टूरिस्ट वीजा का गलत उपयोग करने के मामले में मुकदमा दर्ज किया था।

बुधवार को ठाकुरद्वारा पुलिस दोपहर करीब दो बजे एमआइटी पहुंची। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मौजूदगी में पुलिस ने दस जमातियों को गिरफ्तार किया और सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया। अधिवक्ता वैभव अग्रवाल ने बताया कि कोर्ट में रिमांड मजिस्ट्रेट रघुवंश मणि सिंह ने सुनवाई के बाद दो जमातियों को बेल देने के साथ ही आठ इंडोनेशिया के नागरिकों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजने के आदेश दिए हैं। 28 दिनों का क्वारंटाइन पूरा होने के बाद पुलिस ने जमातियों को गिरफ्तार किया था। इससे पहले एक अप्रैल को ठाकुरद्वारा पुलिस ने दस जमातियों के साथ ही कुल 27 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। जमात से जुड़े दस लोगों में तमिलनाडु से जावेद और शेख दाऊद के साथ ही आठ इंडोनेशियाई थे। ठाकुरद्वारा पुलिस ने इन सभी को कुरैशियान मुहल्ले की फिरदौस मस्जिद से पकड़ा था। सभी लोग दिल्ली की निजामुद्दीन मरकज से 11 मार्च को यहां आए थे और मस्जिद में रुके हुए थे।

chat bot
आपका साथी