अमरोहा में महज दो घंटे बिजली, सूख रहीं किसानों की फसलें

Power crisis in Amroha अमरोहा के गजरौला के किसान इन दिनों बिजली संकट से जूझ रहे हैं। सिंचाई न होने से फसलें भी सूखती नजर आ रहीं हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 18 Jul 2020 07:29 PM (IST) Updated:Sat, 18 Jul 2020 07:29 PM (IST)
अमरोहा में महज दो घंटे बिजली, सूख रहीं किसानों की फसलें
अमरोहा में महज दो घंटे बिजली, सूख रहीं किसानों की फसलें

गजरौला (अमरोहा)। क्षेत्र के गांव छोया, भीकन व लिसड़ी बुजुर्ग में बिजली आपूर्ति बेहतर ढंग से नहीं मिलने के कारण किसानों को खेतों की सिचाईं करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गांवों को मात्र डेढ़-दो घंटे आपूर्ति मिल रही है। इन गांवों के रहने वाले अंकित कुमार, शीशपाल, अमरपाल, कुंवर पाल ¨सह, बलवंत ¨सह, राजू ¨सह, नेपाल ¨सह, नितिन कुमार, प्रेमपाल, हेम गजेंद्र आदि का कहना है 24 घंटे में महज दो घंटे बिजली मिल रही है। जिसमें किसानों की फसलों की ¨सचाई नहीं हो पा रही है। वही गर्मी के समय में लोग घरों में हवा पानी को तरस रहे हैं। बुधवार को इन तीनों गांवों के लोगों ने गांव सिहाली जागीर स्थित बिजलीघर पर जाकर जेई का घेराव करते हुए हंगामा भी किया था। इसके बाद भी बिजली आपूर्ति का ढर्रा नहीं सुधरा नहीं है।

कार्य बहिष्कार कर धरने पर बैठे बिजली कर्मी

हसनपुर डिवीजन के 17 बिजलीघरों के संविदा कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर एक बार फिर धरने पर बैठ गए हैं। सप्ताह भर पहले भी संविदा कर्मियों ने कार्य बहिष्कार कर धरना दिया था। एक्सइएन अनिल कुमार ने संविदा कर्मियों को उनकी समस्याएं सप्ताह भर में दूर कराने का आश्वासन देकर धरना समाप्त कराया था। संविदा कर्मियों का आरोप है कि धरना स्थगित करने के सप्ताह भर बाद भी उनकी समस्याएं दूर नहीं हुई हैं। उनका कहना है कि फरवरी महीने से उन्हें मानदेय नहीं मिला है उधर आगामी सत्र हेतु अभी तक नियुक्ति पत्र भी उन्हें नहीं दिए गए हैं। जिसकी वजह से संविदा कर्मी अपने भविष्य को लेकर परेशान हैं। चेतावनी दी कि समस्याएं दूर न होने तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। इस अवसर पर हेमराज सिंह , जगपाल सिंह , नरेश सिंह , मोनू कुमार, संजीव सिंह , कुलदीप सिंह आदि शामिल रहे। 

chat bot
आपका साथी