यूपी पुलिस के चौकी प्रभारी रिश्‍वत लेते हुए गिरफ्तार, एसपी ने किया सस्पेंड

सम्‍भल पुलिस के जुनावई चौकी प्रभारी को एंटी करप्‍शन टीम ने रंगे हाथ रिश्‍वत लेते हुए पकड़ा है। मामले को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 04:33 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 06:27 PM (IST)
यूपी पुलिस के चौकी प्रभारी रिश्‍वत लेते हुए गिरफ्तार, एसपी ने किया सस्पेंड
यूपी पुलिस के चौकी प्रभारी रिश्‍वत लेते हुए गिरफ्तार, एसपी ने किया सस्पेंड

सम्भल, जेएनएन।  गुन्नौर के धनीपुर गांव में जमीनी विवाद को लेकर दर्ज एक एनसीआर में आरोपितों पर कार्रवाई न किए जाने के लिए जुनावई पुलिस चौकी प्रभारी अनोखे लाल गंगवार ने घूस मांग लिया। मामला 50 हजार पर तय हुआ और पेशगी के 25 हजार रुपये लेते समय चौकी प्रभारी को बरेली व मुरादाबाद की एंटी करप्शन टीम ने गिरफ्तार कर लिया। उन्हें जुनावई से लेकर गुन्नौर कोतवाली और यहां से लेकर धनारी थाना लाया गया। धनारी में उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई। अब पुलिस उसे कोर्ट में पेश करेगी। उधर एसपी यमुना प्रसाद ने भी चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया है। उसके खिलाफ विभागीय जांच बिठाकर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

कोतवाली गुन्नौर क्षेत्र के गांव धनीपुर निवासी रामरहीश पुत्र राजपाल का गांव के ही स्वामी पुत्र सुरेन्द्र से जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। बताया जा रहा है कि गांव के सड़क किनारे रामरहीश की जमीन है। जिसके पड़ोस में स्वामी ने तीन बीघा जमीन का 5 फरवरी को बैनामा कराया था। मौके पर जमीन कम होने पर उसकी पैमाईश कराई गई। पैमाईश के दौरान जमीन रामरहीश के खेत में लगभग 2 बीघा निकली। इस जमीन पर कब्जे को लेकर दोनों पक्षों में 3 जून को जमकर विवाद हुआ। स्वामी की तरफ से एनसीआर दर्ज कराया गया। बाद में इन लोगों ने मेडिकल कराया और 16 जून को मुकद्मा में धारा तरमीम हुई। इसी संबध में रामरहीश अपने भतीजे नेत्रपाल सिंह को लेकर चौकी इंचार्ज जुनावई अनोखे लाल गंगवार से मिला। चौकी इंचार्ज जुनावई ने संबधित मामले में मदद करने के एवज में 50,000 रुपये की डिमांड की। नेत्रपाल व रामरहीश तैयार हो गए। उन्होंने एक अधिवक्ता के माध्यम से एंटी करप्शन टीम से संपर्क किया। ट्रैप टीम इंचार्ज निरीक्षक उदल सिह के साथ ही मुरादाबाद व बरेली की टीम ने पूरी रणनीति बना ली। टीम से वार्ता के बाद तय हुआ कि नोटों पर पहचान बनाने के बाद नोट चौकी इंचार्ज अनोखे लाल गंगवार को दिये जाएंगे। बरेली व मुरादाबाद की एंटी करप्शन टीम पहुंची और छिप गई। जैसे ही राम रहीश ने रिश्वत की रकम पुलिस चौकी जुनावई में चौकी प्रभारी अनोखे लाल गंगवार को दिया वैसे ही टीम ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। दरोगा को गिरफ्तार कर टीम पहले गुन्नौर पहुंची लेकिन यहां भीड़ जुट गई तो उसे लेूकर धनारी थाना परिसर पहुंचे जहां संबधित मामले में मुकद्मा दर्ज कर दिया गया। एसपी यमुना प्रसाद ने कहा कि चौकी प्रभारी अनोखे लाल गंगवार को निलंबित कर दिया गया है। उसके खिलाफ विभागीय जांच भी बिठा दी गई है।

chat bot
आपका साथी