चुनाव ड्यूटी के लिए पीएसी ने मांगी 36 रोडवेज बसें, प्रबंधन को भेजा पत्र, चालकों की तैनाती

चुनाव आयोग की घोषणा के साथ ही प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। वहीं पुलिस विभाग ने सुरक्षा का खाका पहले ही खींचकर तैयार कर लिया गया है। चुनाव में तैनात किए जाने वाले फोर्स की संख्या भी निर्धारित हो गई।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 09 Jan 2022 09:35 AM (IST) Updated:Sun, 09 Jan 2022 09:35 AM (IST)
चुनाव ड्यूटी के लिए पीएसी ने मांगी 36 रोडवेज बसें, प्रबंधन को भेजा पत्र, चालकों की तैनाती
आज 12 बसों से फोर्स भेजा जाएगा बाहर।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। विधानसभा चुनाव की घोषणा होने के साथ ही फोर्स के एक स्थान से दूसरे स्थान पर भेजने की तैयारी शुरू हो गई है। पीएसी ने रोडवेज से 36 बसों की मांग की है। 23वीं व 24वीं वाहनी पीएसी ने रोडवेज प्रबंधन को पत्र भेजा है। जिसमें चुनाव ड्यूटी में फोर्स भेजने के लिए 36 बसों की मांग की है। इसमें 12 बसें रविवार को मांगी गईं हैं।

ये बसें चुनाव ड्यूटी खत्म होने के बाद रोडवेज प्रबंधन को वापस की जाएंगी। दूसरे चरण में 24 बसें 10 जनवरी को मांगे हैं, आवश्यकता नहीं होने पर इसमें कुछ बसों को वापस भेजा जाएगा। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (मुरादाबाद डिपो) सोमपाल सिंह ने बताया कि रविवार को बसों में चालकों को तैनात कर दिया गया है। सभी चालकों को खाना खाने के लिए पांच-पांच हजार रुपये एडवांस दे द‍िए गए हैं। 

चुनाव की सुरक्षा की रणनीति तैयार, तैनात रहेंगे 7,391 पुलिस कर्मी : चुनाव आयोग की घोषणा के साथ ही प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। वहीं पुलिस विभाग ने सुरक्षा का खाका पहले ही खींचकर तैयार कर लिया गया है। चुनाव में तैनात किए जाने वाले फोर्स की संख्या भी निर्धारित हो गई। इसके साथ ही चुनाव आयोग को तैनात किए जाने वाले पुलिस कर्मियों, पैरामिलिट्री की संख्या, उपलब्ध कर्मियों की संख्या और आवश्यक के अनुसार उपलब्ध कराए जाने वाले कर्मियों की संख्या भेज दी गई है।

chat bot
आपका साथी