अब कल से होगी रिजर्वेशन टिकट की वापसी

अब कल से होगी रिजर्वेशन टिकट की वापसी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 May 2020 03:03 AM (IST) Updated:Wed, 27 May 2020 03:03 AM (IST)
अब कल से होगी रिजर्वेशन टिकट की वापसी
अब कल से होगी रिजर्वेशन टिकट की वापसी

मुरादाबाद, जेएनएन। आज भी रुपये के अभाव में रिजर्वेशन टिकट वापस करने वाले यात्रियों को निराश होकर लौटना पड़ा। मंडल रेल प्रशासन बैंक से रुपये निकाल कर सभी स्टेशनों के बुकिंग काउंटर को उपलब्ध कराएगा। गुरुवार से रिजर्वेशन टिकट वापस होना शुरू हो जाएंगे।

लॉकडाउन के कारण 22 मार्च से 30 जून तक ट्रेनें निरस्त कर दी गई हैं। रेलवे ने घोषणा की है कि टिकट वापस कराने वाले यात्रियों से किसी प्रकार की कटौती नहीं होगी। ई टिकट वाले यात्रियों को किराया बैंक खाते में पहुंच गया है। बुकिंग काउंटर से 22 मार्च से 22 जून तक का रिजर्वेशन टिकट लेने वाले यात्रियों का किराया वापस नहीं हो पाया है। रेलवे ने 22 मई से बुकिंग काउंटर खोला दिया है लेकिन, टिकट की वापसी 25 मई से करने की घोषणा की थी। रेलवे प्रशासन को उम्मीद थी की बुकिंग काउंटर से बिकने वाले टिकट से जो राशि मिलेगी, उसी से यात्रियों का रिजर्वेशन टिकट वापस कर दिया जाएगा। 25 मई को बुकिंग काउंटर पर रुपये खत्म हो गए और मुरादाबाद स्टेशन से दो सौ से अधिक यात्री वापस लौट गए थे।

मंगलवार को भी तीन सौ से अधिक यात्री बिना टिकट वापस कराए ही लौट गए। प्रवर मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा ने बताया कि तीन दिन बैंक होने से रुपये नहीं निकाल पाए हैं। टिकट वापस कराने आने वाले यात्रियों का नाम व मोबाइल नंबर नोट किया जा रहा है। रुपये आते ही यात्रियों को सूचना भेज दी जाएगी। गुरुवार से मंडल के सभी बुकिंग काउंटर से टिकट वापस किए जा सकेंगे।

chat bot
आपका साथी