सम्भल में नोडल अधिकारी ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण, लापरवाही पर जताई नाराजगी

गुरुवार को शासन की ओर से नामित नोडल अधिकारी बघेलू राम शास्त्री ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। जहां सबसे पहले वह सीएमएस रूम में पहुंचे। जहां पर उन्होंने किन किन अधिकारियों ने अस्पताल का निरीक्षण किया उसका रजिस्टर देखा।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 03:46 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 03:46 PM (IST)
सम्भल में नोडल अधिकारी ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण, लापरवाही पर जताई नाराजगी
सम्भल में नोडल अधिकारी ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण, लापरवाही पर जताई नाराजगी

सम्भल, जेएनएन। शासन की ओर नामित नोडल अधिकारी ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। जहां पर निरीक्षण के दौरान कई प्रकार की अनियमित्ताएं मिलने पर नाराजगी व्यक्त की। साथ ही व्यस्थाओं में सुधार की वहां पर आने वाले रोगियों का सही से उपचार व दवा मुहैय्या कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

गुरुवार को शासन की ओर से नामित नोडल अधिकारी बघेलू राम शास्त्री ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। जहां सबसे पहले वह सीएमएस रूम में पहुंचे। जहां पर उन्होंने किन किन अधिकारियों ने अस्पताल का निरीक्षण किया उसका रजिस्टर देखा, जिसको देखकर पता लगा कि जिला प्रशासन व विभाग के अधिकारियों द्वारा अस्पताल का निरीक्षण नहीं किया गया है। इस पर उन्होंने एडीएम से नाराजगी व्यक्त की। इसके साथ ही सीएमएस सुशील कुमार से अस्पताल का निरीक्षण किए जाने के बारे में जानकारी ली तो उन्होंने इंकार कर दिया। इस पर नोडल ने कहाकि बिना निरीक्षण के उन्हें कैसे पता चलेगा कि कौन सा विभाग कहां है और कौन कर्मचारी क्या कर रहा है। वही उन्होंने कोरोना काल में तैनात नोडल अधिकारियों के अस्पताल में बैठने के बारे में जानकारी ली, तो सीएमएस ने इंकार कर दिया। यहां से निरीक्षण के बाद वह आपातकालीन कक्ष का निरीक्षण कर ड्यूटी रोस्टर के साथ ओटी को देखा। इस पर ओटी में आपरेशन के बारे में जानकारी करने पर सीएमओ ने इंकार कर दिया। इसके बाद वह रोगी पंजीकरण पटल पर पहुंचे जहां तब तक 98 रोगियों का पंजीकरण किया जा चुका था। ओपीडी के निरीक्षण के दौरान चिकित्सकों की नेम प्लेट न होने पर नाराजगी व्यक्त की। नोडल अधिकारी स्टोर कक्ष में पहुंचे। जहां पर स्टाक रजिस्टर पूरा नहीं था। न तो उसमें निकासी दर्ज थी और न ही दवा का स्टाक और एक्सपायरी लिखी हुई थी। निरीक्षण के दौरान अव्यवस्था मिलने पर नोडल अधिकारी ने अधिकारियों से नाराजगी जताते हुए उन्हें जल्द ही दूर करने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी।  इस दौरान एडीएम कमलेश कुमार अवस्थी, सीडीओ उमेश त्यागी, सीएमओ डॉ. अमिता सिंह, सीएमएस सुशील कुमार, एसडीएम दीपेंद्र यादव, सीओ अरुण कुमार सिंह समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी