No fees no Exam in Moradabad : प्राइवेट स्‍कूलों के एलान के बाद गुस्‍से में अभिभावक संघ, कहा-सीएम से की जाएगी श‍िकायत

No fees no Exam in Moradabad मुरादाबाद के स्‍कूलों की ओर से फीस को लेकर बड़ा एलान कर द‍िया गया है। इसको लेकर बैनर भी गेट पर लगा द‍िए गए हैं वहीं दूसरी ओर अभिभावक संघ भी आरपार की लड़ाई के मूड में नजर आ रहा है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 01:10 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 01:10 PM (IST)
No fees no Exam in Moradabad : प्राइवेट स्‍कूलों के एलान के बाद गुस्‍से में अभिभावक संघ, कहा-सीएम से की जाएगी श‍िकायत
मुरादाबाद के प्राइवेट स्‍कूनों पर लगाए गए बैनर। जागरण

मुरादाबाद, जेएनएन। मुरादाबाद के प्राइवेट स्कूलों की ओर से नो फीस- नो एग्जाम- नो प्रमोशन का एलान कर दिया गया है। स्कूल एसोसिएशन का कहना है कि जिन छात्रों की फीस अभी तक जमा नहीं हुई है, उन्हें वार्षिक परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा। इसके अलावा ऐसे छात्रों को कक्षा में प्रोन्नत भी नहीं क‍िया जाएगा। तीन दिन पहले हुए इस एलान के बाद स्कूलों ने नो फीस-नो एग्जाम के बैनर गेट पर लगाने शुरू कर दिए हैं। स्कूलों के इस रूख अभिभावक संघ ने नाराजगी जाहिर की है।

अभिभावक संघ के अध्यक्ष अनुज गुप्ता का कहना है कि शासन के साफ आदेश हैंं कि फीस की वजह से किसी भी छात्र को परीक्षा से वंचित नहीं किया जा सकता। इसके बावजूद स्कूलों का यह कदम बेहद निंदनीय है। अभिभावक संघ ने भी स्कूलों के इस रुख के खिलाफ आरपार की लड़ाई का एलान कर दिया है। संघ का कहना है कि पहले ही इस संबंध में जिला विद्यालय निरीक्षक को ज्ञापन दिया जा चुका है, जिसके बाद उनकी तरफ से स्कूलों को नोटिस भी जारी किया गया था। लेकिन, एक बार फिर स्कूलोंं की ओर से बैनर लगाए जा रहे हैं, इसकी शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर की जाएगी।

स्कूलों का खर्चा निकालना मुश्किल हो रहा है। लेकिन, अभिभावक समझने को तैयार नहीं हैंं। इसलिए हमनें यह कदम उठाया है। अगर फीस नहीं जमा होगी तो छात्र को एग्जाम में नहीं बैठने दिया जाएगा।

शिरीन संतराम, अध्यक्ष, मुरादाबाद एसोसिएशन ऑफ पब्लिक स्कूल

अब आरपार की लड़ाई होगी। स्कूल शासन के आदेश की अवहेलना कर रहे हैं। पहले भी इसकी शिकायत की जा चुकी है। अब इसकी शिकायत मुख्यमंत्री से होगी। स्कूलों के खिलाफ हमारी पीआइएल भी कोर्ट में मंजूर हो गई है।

- अनुज गुप्ता, अभिभावक संघ 

chat bot
आपका साथी