मुरादाबाद के नवागत एसएसपी के तेवर सख्त, बोले-अब नहीं चलेगा भ्रष्टाचार

New SSP in Moradabad पश्चिम उत्तर प्रदेश में प्रभाकर चौधरी की यह चौथी तैनाती है। मुरादाबाद में शनिवार की देर रात एसएसपी ने पदभार ग्रहण कर लिया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 12:23 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 12:23 PM (IST)
मुरादाबाद के नवागत एसएसपी के तेवर सख्त, बोले-अब नहीं चलेगा भ्रष्टाचार
मुरादाबाद के नवागत एसएसपी के तेवर सख्त, बोले-अब नहीं चलेगा भ्रष्टाचार

मुरादाबाद। मुरादाबाद के नवागत एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने वार्ता में मातहतों को दो टूक संदेश दिया है कि भ्रष्टाचार में लिप्त मिले तो खैर नहीं होगी। भ्रष्टाचार के मामले में जीरो टालरेंस नीति की घोषणा करते हुए कहा समाज के अंतिम पायदान पर खड़े पीडि़त व मजलूमों को न्याय मिले, इसकी पुरजोर कोशिश वह करेंगे। जन शिकायत के लिए उन्होंने अपना व्यक्तिगत वाट्सएप नंबर जारी करने की भी बात कही है।

वर्ष 2010 बैच के आइपीएस अफसर प्रभाकर चौधरी की गिनती सूबे के कर्मठ व ईमानदार पुलिस अफसरों में होती है। शनिवार शाम पीतलनगरी पहुंचे प्रभाकर चौधरी मुरादाबाद के 59वें एसएसपी हैं। कार्यशैली के बल पर आम लोगों के बीच लोकप्रिय रहे हैं। वह एसएसपी ललितपुर, एसपी देवरिया, एसपी बलिया, एसपी कानपुर देहात, एसपी एटीएस, एसएसपी बिजनौर, एसएसपी मथुरा, एसएसपी सीतापुर, एसएसपी बुलंदशहर, एसपी सोनभद्र के रूप में कार्य कर चुके हैं।

जनता को मिलेगी सहूलियत

आम तौर पर किसी भी समस्या की शिकायत के लिए जनता सीधे तो फोन करती है या कार्यालय के चक्कर लगाती है लेकिन नवागत एसएसपी ने लोगों को यह सुविधा दी है कि लोग अब उनके वाट्सएप नंबर पर भी अपनी शिकायत कर सकेंगे।

ये हैं चुनौतियां

सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में 17 लाख रुपये की लूट, ठाकुरद्वारा में डबल मर्डर, भगतपुर का सोनू हत्याकांड, सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में वर्ष 2014 में हुआ डॉ. शैली अरोड़ा हत्याकांड समेत कई अन्य वारदातों के पर्दाफाश की चुनौतियों से नवागत एसएसपी को जूझना होगा।

पीडि़तों में जगी उम्मीद 

सोनू हत्याकांड समेत अन्य कई वारदातों का अभी तक पर्दाफाश नहीं हो पाया है। पीडि़त लगातार अफसरों के कार्यालयों के चक्कर लगा रहे हैं और न्याय की मांग कर रहे हैं, ऐसे में नवागत एसएसपी से उन्हें काफी  उम्मीदें हैं। 

chat bot
आपका साथी