Murder in Illicit Relation : पत‍ि ने ही की थी मह‍िला की हत्‍या, पहचान छ‍िपाने के ल‍िए काटा था गर्दन और हाथ

Murder in Illicit Relation अग्नि के सात फेरे लेकर उम्र भर सुरक्षा करने का वचन देने वाले पति ने साढ़ू के साथ मिलकर पत्‍नी की हत्‍या कर दी। पुलिस ने दोनों आरोपितों को शहबाजपुर ढोला के तिराहे से गिरफ्तार कर उनके कब्जे से आला कत्ल बरामद कर लिया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 20 Nov 2021 02:40 PM (IST) Updated:Sat, 20 Nov 2021 02:40 PM (IST)
Murder in Illicit Relation : पत‍ि ने ही की थी मह‍िला की हत्‍या, पहचान छ‍िपाने के ल‍िए काटा था गर्दन और हाथ
अवैध संबंधों के शक में दिया घटना को अंजाम।

मुरादाबाद, संवाद सूत्र। Murder in Illicit Relation : अमरोहा के ढवारसी में गर्दन और हाथ काटकर महिला की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि अग्नि के सात फेरे लेकर उम्र भर सुरक्षा करने का वचन देने वाले पति ने साढ़ू के साथ मिलकर की थी। पुलिस ने दोनों आरोपितों को शहबाजपुर ढोला के तिराहे से गिरफ्तार कर उनके कब्जे से आला कत्ल बरामद कर लिया है।

काबिलेगौर है कि बीती 15 नवंबर को आदमपुर थाना क्षेत्र के गांव ढेकला के कीकर वन में अज्ञात महिला का गर्दन व हाथ कटा हुआ शव पड़ा मिला था। पुलिस ने ढेकला निवासी जितेंद्र सिंह की तहरीर पर हत्या का मुकदमा कायम कर महिला के शव की शिनाख्त कराने का प्रयास किया। 17 नवंबर को हसनपुर कोतवाली के गांव रखेड़ा निवासी मृतका की मां व भाई ने शव की शिनाख्त सुमित्रा पत्नी टीटू उर्फ महेश गांव बागड़पुर मुंजप्ता के रूप में की थी। पति ढाई साल के बेटे को साथ लेकर फरार हो गया था। पुलिस ने मामले की जांच करते हुए पति टीटू उर्फ महेश व इसी गांव के उसके साढ़ू प्रवेश को गिरफ्तार कर पूछताछ की। बकौल पुलिस आरोपितों ने अपना जुर्म कुबूल करते हुए बताया कि मृतका के गांव निवासी एक युवक से अवैध संबंध थे। अवैध संबंधों के शक में उक्त दोनों ने सुमित्रा को बाइक पर बैठाकर जंगल में ले जाकर कृपाण से गर्दन व हाथ काटकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त कृपाण, बाइक व कपड़े बरामद कर आरोपितों का चालान कर दिया है।

शिनाख्त छिपाने को काटा था हाथ : हत्यारोपितों ने महिला के शव की शिनाख्त छिपाने के लिए उसके बाएं हाथ को इसलिए काटकर अलग फेंका था कि उसके हाथ पर नाम गुदे थे। लेकिन, आरोपितों की हाथ काटकर अलग फेंकने की कोशिश काम नहीं आई। पुलिस को शव से कुछ दूर हाथ मिल गया और हाथ पर लिखे नामों के बूते ही उसे पहचान मिल गई।

बेटे को बहन के घर छोड़ आया था पति : पत्नी की हत्या करने के बाद अपने ढाई साल के बेटे अमन को टीटू उर्फ महेश अपनी बहन के घर जनपद रामपुर के थाना अजीमनगर के गांव मुस्तफाबाद छोड़ आया था।

पुलिस टीम में यह लोग रहे शामिल : सुमित्रा की हत्या का राजफाश करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक विनय कुमार, उप निरीक्षक संदीप बालियान, कांस्टेबल सोनू, लोकेंद्र बालियान व आकाश शामिल रहे।

टीटू उर्फ महेश ने अपने साढ़ू प्रवेश के साथ योजना बनाकर अवैध संबंधों के शक में पत्नी सुमित्रा की गर्दन व हाथ काटकर हत्या की थी। दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर आला कत्ल बरामद कर लिया है।

सतीश चंद पाण्डेय पुलिस क्षेत्राधिकारी हसनपुर।

chat bot
आपका साथी