Moradabad coronavirus news : जिले में सिर्फ 11 कोरोना एक्टिव मरीज, अब नहीं म‍िल रहे संक्रम‍ित

शनिवार को भी संक्रमितों की संख्या शून्य रही। अब जिले में सिर्फ 11 कोरोना एक्टिव मरीज हैं। चार से पांच दिन में ये संख्या भी शून्य हो जाएगी। जिला सर्विलांस अधिकारी ने बताया कि कोरोना संक्रमितों की संख्या शनिवार को भी शून्य रही है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 04 Jul 2021 07:57 AM (IST) Updated:Sun, 04 Jul 2021 07:57 AM (IST)
Moradabad coronavirus news : जिले में सिर्फ 11 कोरोना एक्टिव मरीज, अब नहीं म‍िल रहे संक्रम‍ित
शुक्र है शनिवार को भी संक्रमितों की संख्या शून्य रही।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। शुक्र है शनिवार को भी संक्रमितों की संख्या शून्य रही। अब जिले में सिर्फ 11 कोरोना एक्टिव मरीज हैं। चार से पांच दिन में ये संख्या भी शून्य हो जाएगी। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. दिनेश कुमार प्रेमी ने बताया कि कोरोना संक्रमितों की संख्या शनिवार को भी शून्य रही है। ये बहुत सुखद है। लेकिन, हम सभी को कोरोना प्रोटोकाल के नियम का पालन कड़ाई से करना है। शारीरिक दूरी के नियम का पालन करें और बिना मास्क के घर से बाहर नहीं निकलें।

अमरोहा में भी नहीं म‍िला कोई केस : कोरोना जांच में लगातार दूसरे दिन भी अमरोहा में कोई संक्रमित केस नहीं निकला है। जिससे स्वास्थ्य महकमे ने राहत की सांस ली है। सीएमओ डा. सौभाग्य प्रकाश ने बताया कि शनिवार को आरटीपीसीआर और एंटीजन के 2026 नमूनों की जांच रिपोर्ट मिली थी। जिसमें दूसरे दिन भी कोई भी व्यक्ति संक्रमित नहीं निकला है और न ही किसी व्यक्ति की मौत हुई है। उन्होंने लोगों को आगाह करते हुए बताया कि कोरोना खात्मे के लिए टीका लगवाने से पहले कोविड गाइडलाइन का पालन करना जरूरी है। कहा अभी कोरोना कहीं गया नहीं है। आपके आसपास ही मंडरा रहा है। लिहाजा कोविड गाइडलाइन अनुसार मुंह पर मास्क, सैनिटाइजर का प्रयोग करते रहे। भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों, बाजारों शादी समारोह में जाने से बचें। बेवजह घर से बाहर नहीं निकले। इससे ही कोरोना से बचा जा सकता है।

मात्र 16 केंद्रों पर ही हो सका वैक्सीनेशन : रामपुर जिले में कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन किया जा रहा है। महाअभियान बंद होने से वैक्सीनेशन कराने वालों की संख्या में कमी आ रही है। शनिवार को मात्र 16 केंद्रों पर वैक्सीनेशन हुआ, जहां 1458 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। इसके इतर एक दिन पहले 31 केंद्र बनाए गए थे, जहां 2795 लोगों को वैक्सीन लगी थी। माना जा रहा है कि जिले में वैक्सीन की कमी चल रही है। हालांकि अधिकारी इससे इन्कार कर रहे हैं। उनका कहना है कि सोमवार से अधिक से अधिक केंद्र बनाकर वैक्सीनेशन किया जाएगा। महाअभियान के तहत जिले में गांवों-गांवों में कैंप लगाकर अधिक से अधिक लोगों काे वैक्सीन लगाई जा रही है। इसका सप्ताह भर तक यहां भी ट्रायल किया गया। 

chat bot
आपका साथी