पति ने दिया तलाक, ससुर और प्रधान ने किया दुष्कर्म

मुरादाबाद:कुंदरकी में महिला से हैवानियत की हद हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 08:00 AM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 08:00 AM (IST)
पति ने दिया तलाक, ससुर और प्रधान ने किया दुष्कर्म
पति ने दिया तलाक, ससुर और प्रधान ने किया दुष्कर्म

मुरादाबाद:कुंदरकी में महिला से हैवानियत की हद हो गई। पति के तलाक देने पर प्रेमी से निकाह करने के बाद ससुर ने प्रधान के साथ मिलकर दुष्कर्म किया। आठ दिन तक डिग्री कालेज के एक कमरे में तमंचे के बल पर बंधक बनाकर रखा गया। उसके बाद आरटीओ ऑफिस के पास एक मकान में रखा गया। मकान बदलने के दौरान ही पीड़िता आरोपितों के चंगुल से छूटने के बाद प्रेमी के पास पहुंच गई।

मैनाठेर के एक गाव की रहने वाली युवती का निकाह एक साल पहले कुंदरकी के कमालपुर फतेहाबाद के रहने वाले युवक से हुआ था। 17 अगस्त को महिला के पति ने उसे तलाक दे दिया, जिस पर महिला ने उसी गाव के रहने वाले युवक से शादी कर ली। युवती ने एसएसपी को बताया कि अपने दूसरे पति के साथ इलाहाबाद हाईकोर्ट के लिए जा रही थी, जिसके लिए बरेली रेलवे स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रही थी। तभी उसके परिजनों ने उसे उठाकर कार में डाल लिया और कुंदरकी के एक डिग्री कालेज के कमरे में बंधक बनाकर रखा। वहा से आरटीओ ऑफिस के पास एक बंद मकान में रखा, जहा पर पहले पति के पिता और प्रधान ने मिलकर दुष्कर्म किया। करीब आठ दिन तक लगातार उसके साथ दड्क्षरदगी की गई। वहा से स्थान बदलते समय वह किसी तरह भाग निकली और दूसरे पति के पास पहुंची। एसएसपी जे रविन्दर गौड ने मामले की गंभीरता को देखकर कुंदरकी पुलिस को जाच कर कार्रवाई के आदेश दिए। साथ ही युवती को सुरक्षा मुहैया कराने की बात कही है। कुंदरकी पुलिस से 24 घटे में रिपोर्ट मागी गई है। यदि आरोप सही पाए गए तो मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी की जाएगी।

...

दुष्कर्म के बाद हत्या में पुलिस जाच बदली

भगतपुर के एक गाव में दुष्कर्म के बाद हत्या के सनसनीखेज मामले में भी पुलिस लाइन तय नहीं कर पा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में फासी लगने से किशोरी की मौत होना पाया गया है। साथ ही दुष्कर्म के लिए स्लाइड बना दी गई है। ऐसे में पुलिस पूरी तरह से कन्फ्यूज हो चुकी है। चौबीस घटे बाद भी आरोपित ग्राम प्रधान के भतीजे को पकड़कर थाने में बैठा रखा है।

भगतपुर थाना क्षेत्र के 12 किमी दूरी पर स्थित गाव में किसान की बेटी के साथ घर में घुसकर दुष्कर्म किया गया। उस समय परिवार के सदस्य रिश्तेदारी में गए हुए थे। सुबह ही दुष्कर्म के मामले में ग्राम प्रधान राजेंद्र के समक्ष पंचायत की गई, जिसमें चाचा ने आरोपित बहादुर को थप्पड़ जड़ दिए थे। आरोप है कि दोपहर को बहादुर ने किशोरी की घर में घुसकर गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया है। रिपोर्ट में सामने आया कि फासी लगने से किशोरी की मौत हुई है। ऐसे में पुलिस मान रही है कि किशोरी ने खुद ही फासी लगा ली। साथ ही दुष्कर्म के मामले में किशोरी की स्लाइड बनाई गई है, जो लखनऊ लैब को भेजी जाएगी। इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह पुंडीर ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। मा बोली इंसाफ नहीं मिला तो दे देगी जान

भगतपुर में पोस्टमार्टम के बाद बेटी का शव घर पर आया तो कोहराम मच गई। शव को देखकर बार बार मा की आखे पथरा रही थी। मा ने एलान भी कर दिया कि यदि बेटी की हत्या पर इंसाफ नहीं मिला तो वो भी जिंदा नहीं रहेगी। बार बार सिर्फ एक ही बात दोहरा रही थी कि मेरी बेटी को वापस लौटा दो। कभी बेटी के खान पान के बारे में बोलती तो कभी उसकी पढ़ाई के बारे में चर्चा कर रही थी। मा का कहना था कि उसकी बेटी को साजिश के तहत मौत के घाट उतारा गया है।

.............

महिला ने पति को ठुकराया, प्रेमी ने महिला को

मूंढापाडे थाना क्षेत्र के एक गाव में रहने वाली महिला ने प्रेमी से शादी करने के लिए पति को ठुकरा दिया। पिछले छह माह से प्रेमी संग रह रही थी। अब प्रेमी ने महिला से शादी करने से इन्कार कर दिया। पीड़िता ने थाने में पहुंचकर प्रेमी के खिलाफ तहरीर दी।

मूंढापाडे के गाव निवासी महिला की शादी दो वर्ष पहले हुई थी। महिला ने छह माह पहले पति को छोड़ दिया। साथ ही प्रेमी संग रहने लगी। हाल में महिला अपने प्रेमी से शादी करने की जिद कर रही थी, तभी प्रेमी ने शादी करने से इन्कार कर दिया। अब महिला ने थाने पहुंचकर आरोपित प्रेमी के खिलाफ तहरीर दी है। इंस्पेक्टर का कहना है कि महिला की तहरीर पर जाच की जा रही है। महिला के पति और प्रेमी दोनों को थाने बुलाया गया है।

chat bot
आपका साथी