बकरीद पर नहीं होगी सामूहिक नमाज और कुर्बानी, जानिए मुरादाबाद में क्‍या है तैयारी

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन की ओर से कई तरह के कदम उठाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में बकरीद पर सामूहिक नमाज पर पाबंदी लगा दी गई है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 28 Jul 2020 07:40 AM (IST) Updated:Tue, 28 Jul 2020 07:40 AM (IST)
बकरीद पर नहीं होगी सामूहिक नमाज और कुर्बानी, जानिए  मुरादाबाद में क्‍या है तैयारी
बकरीद पर नहीं होगी सामूहिक नमाज और कुर्बानी, जानिए मुरादाबाद में क्‍या है तैयारी

मुरादाबाद। जिले में बकरीद की तैयारियों को लेकर प्रशासन ने कमर कस ली है। कोरोना वायरस  के संक्रमण को देखते हुए कई तरह के निर्देश जारी किए जा रहे हैं। बिलारी कोतवाली में शांति समिति की बैठक में एसडीएम प्रबुद्ध सिंह ने कहा कि शासन के स्पष्ट आदेश हैं कि कोई भी त्योहार सामूहिक तौर पर नहीं मनाया जाएगा। उसी प्रकार बकरीद की नमाज और कुर्बानी भी सार्वजनिक स्थान पर नहीं होगी।

कहा कि कोरोना महामारी से बचने को सरकार हर संभव उपाय कर रही है। उसी के चलते सावन में कांवड़ लाने पर प्रतिबंध लगाया गया। सामूहिक पूजा अर्चना पर रोक है। कहा कि बिलारी के लोग पहले से ही समझदार हैं जो सभी त्योहार सौहार्द से मनाते आये हैं। इसलिए हालात को समझकर बकरीद भी सामूहिक तौर पर मनाएं। सीओ महेंद्र कुमार शुक्ल ने कहा कि शासन के आदेश का पालन सभी लोग करें। भाजपा नगराध्यक्ष के के गुप्ता ने कहा कि बकरीद पर कोई नयी परंपरा शुरू नहीं करें, उन्होंने नगर में पालिका की ओर से सफाई अभियान भी चलवाने की मांग रखी। सब लोग नगर और क्षेत्र के सौहार्द को बनाये रखें। ईदगाह कमेटी के हाजी रफी राजू ने कहा कि सभी मुस्लिम भाई बकरीद की नमाज घरों में ही पढें़। शहर इमाम मौलाना सदाकत हुसैन ने कहा कि सभी लोग प्रशासन की बात पर अमल करें। बैठक में व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय जैन, इकरार हुसैन, सनातन धर्मार्थ ट्रस्ट के अध्यक्ष पंकज चैहान, वाजिद हुसैन अंसारी, प्रधान कल्याण सिंह, मुसैयद अली खां, बाबू हुसैन, हिंदू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष सिद्धार्थ शेखर, खालिद जमा खां, अनीस अहमद, नोमान जमाल, बबलू मसूदी के अलावा दोनों वर्गों के प्रमुख लोग शामिल रहे। 

chat bot
आपका साथी