गैस सिलेंडर की होम डिलीवरी पर करें कैशलेस भुगतान Moradabad news

गैस सिलेंडर की होम डिलीवरी पर सिर्फ कैशलेस भुगतान करें। इसके अतिरिक्त यदि कोई हॉकर रकम की मांग करे तो तुरंत इसकी शिकायत करें।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 22 Feb 2020 11:30 AM (IST) Updated:Sat, 22 Feb 2020 11:30 AM (IST)
गैस सिलेंडर की होम डिलीवरी पर करें कैशलेस भुगतान Moradabad news
गैस सिलेंडर की होम डिलीवरी पर करें कैशलेस भुगतान Moradabad news

मुरादाबाद। गैस सिलेंडर की होम डिलीवरी पर सिर्फ कैशलेस भुगतान करें। इसके अतिरिक्त यदि कोई हॉकर रकम की मांग करे तो तुरंत इसकी शिकायत करें। बीते दिनों जनता से सिलेंडर की होम डिलीवरी पर हॉकर की वसूली की बात को दैनिक जागरण ने उठाया था। इस संबंध में मुरादाबाद एसपीजी वितरक एसोसिएशन के अध्यक्ष भूपाल सिंह ने कहा कि एजेंसी संचालक की ओर से उपभोक्ताओं को जागरूक किया जा रहा है। नकद देने के बजाय कैशलेस भुगतान करें। इसके बाद भी कोई हॉकर अतिरिक्त रुपये की मांग करता है, तत्काल एजेंसी संचालक, कंपनी के अधिकारी से शिकायत करें। बिल के पीछे व आने वाले एसएमएस में शिकायत करने का नंबर अंकित होता है। सरकार ने रसोई गैस की कालाबाजारी पर रोक लगाने के लिए अनुदान राशि उपभोक्ताओं के बैैंक खाते में भेजना शुरू कर दिया है। साथ ही हॉकर को पहले की तरह एक सिलेंडर  पर 29 रुपये का कमीशन मिलता है। 

 प्रतिदिन बीस सिलेंडर बांटता है हॉकर

 प्रत्येक हॉकर एक दिन में बीस गैस सिलेंडर घर-घर बांटता है। 29 रुपये के हिसाब से उसका कमीशन 580 रुपये बनता है। 

कोई खुशी से पांच-दस रुपये दे तो हम रख लेते हैं

 हॉकर सुरेश कुमार कहते हैैं कि सिलेंडर की कीमत के बाद कोई खुशी से पांच दस रुपये देता है तो रख लेते हैैं। किसी से जबरन कोई रुपये नहीं मांगे जाते हैं। वसूली के आरोप सही नहीं हैं।

कहीं न हो सुनवाई तो हमें बताएं

 शिकायत करने के बाद भी एजेंसी संचालक, तेल कंपनियों के अधिकारी व जिला प्रशासन के अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं करते तो हमें बताएं। आप इस नंबर  9837099177 पर सूचना दे सकते हैं। हम आपकी बात सही फोरम तक ले जाएंगे।

यह रखें ध्यान

-बिना बिल का गैस का भुगतान नहीं करें

-गैस पहुंचने से पहले एसएमएस से रसीद पहुंच जाती है 

-रसीद पर शिकायत करने का नंबर होता है अंकित 

-कैशलेस भुगतान करने पर दें जोर

chat bot
आपका साथी