कोल्ड ड्रिंक्स की बोतल से बच्चे की हत्या करने वाले को उम्रकैद moradabad news

एडीजे तृतीय की कोर्ट ने इस घटना में सात लोगों को दोषी मानाजिसमें एक दोषी को उम्रकैद की सजा सुनाई गई जबकि छह दोषियों को पांच-पांच वर्ष के कारावास की सजा सुनाई।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 03 Mar 2020 08:26 AM (IST) Updated:Tue, 03 Mar 2020 08:26 AM (IST)
कोल्ड ड्रिंक्स की बोतल से बच्चे की हत्या करने वाले को उम्रकैद moradabad news
कोल्ड ड्रिंक्स की बोतल से बच्चे की हत्या करने वाले को उम्रकैद moradabad news

मुरादाबाद। भगतपुर थाना क्षेत्र में जमीनी विवाद के चलते दबंगों ने एक साथ पड़ोसियों पर हमला बोल दिया था। जिसमें कोल्ड ड्रिंक्स की बोतल एक बच्चे की सिर पर हमला किया गया था। इस हमले में बच्चे की मौत हो गई। एडीजे तृतीय की कोर्ट ने इस घटना में सात लोगों को दोषी माना,जिसमें एक दोषी को उम्रकैद की सजा सुनाई गई, जबकि छह दोषियों को पांच-पांच वर्ष के कारावास की सजा सुनाई। सभी सात दोषी एक ही परिवार के हैं।  

सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता अनिल कुमार चौहान ने बताया कि भगतपुर थाना क्षेत्र के गांव भदगवां निवासी नफीस ने एक प्लाट खरीदा था। जबकि इस प्लाट को खरीदने के लिए उसका पड़ोसी कदीर भी परेशान था। रजिस्ट्री होने के बाद वह रंजिश मानने लगा था। 11 मई 2015 की सुबह अचानक नफीस के परिवार पर कदीर के चार बेटों और भतीजों ने मिलकर हमला बोल दिया। अचानक हुए इस हमले में मुख्य दोषी फहीम ने कोल्ड ड्रिंक्स की बोतल 13 वर्षीय अनस के सिर पर मारी थी। जिससे उसकी मौके पर मृत्यु हो गई थी। घटना के बाद मृतक के चाचा नफीस ने तहरीर देकर कदीर, उसके बेटे शकील, शफीक, शमीम, मुम्तियाज के साथ ही भतीजे फहीम और नईम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस के द्वारा कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल करने के बाद इस मामले की सुनवाई हुई। सोमवार को एडीजे तृतीय अनिल कुमार की कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद मुख्य आरोपित फहीम को उम्रकैद की सजा सुनाई। इसके साथ ही उस पर 25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया। इस घटना में शामिल कदीर और उसके चार बेटे और एक भतीजे को कोर्ट ने पांच-पांच वर्ष के कारावास के साथ ही प्रत्येक दोषी पर दो-दो हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया।

chat bot
आपका साथी