मुरादाबाद में घूूम रहा तेंदुआ, बकरी को खाकर मिटाई भूख

Leopard in Moradabad मुरादाबाद के छजलैट में तेंदुए की चहलकदमी बढ़ती जा रही है। वन विभाग की टीम ने दौरा किया लेकिन तेंदुआ का पता नहीं चल पाया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 28 Jul 2020 05:06 PM (IST) Updated:Tue, 28 Jul 2020 05:06 PM (IST)
मुरादाबाद में घूूम रहा तेंदुआ, बकरी को खाकर मिटाई भूख
मुरादाबाद में घूूम रहा तेंदुआ, बकरी को खाकर मिटाई भूख

मुरादाबाद। जिले के छजलैट थाना क्षेत्र में बीती रात तेंदुए ने घर में घुसकर एक ग्रामीण की बकरी को उठा लिया। इसके बाद उसे जंगल में ले जाकर मार मारने के बाद मांस खाया। जिससे ग्रामीण दहशत में है । उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों से तेंदुए को पकडऩे की मांग की है ।

ग्राम जोगिया सियाली निवासी गोविंदा महीपाल के मकान गांव से बाहर है,उनके पशु घर में बंधे हुए थे। बीती रात तेंदुए ने आकर उसकी बकरी को उठा लिया और उसे जंगल में ले जाकर मार कर फाड़ डाला और उसका मांस खाया इसके बाद तेंदुआ वहां से फरार हो गया। सुबह होने पर जब बकरी गायब देखी तो गोविन्दा व महीपाल के परिजन परेशान हो गए और उन्होंने ग्रामीणों को सूचना दी । ग्रामीण लाठी-डंडे लेकर जंगल की तरफ को निकले और देखा तो बकरी मरी हुई पड़ी थी और उसकी गर्दन भी धड़ से अलग थी । साथ ही तेंदुए के पंजों के निशान ग्रामीणों ने देखे तो वह बुरी तरह घबरा गए। इसके बाद दो दर्जन से अधिक ग्रामीण लाठी-डंडे तथा हथियार लेकर जंगलों में गन्ने के खेतों मे टोलियां बनाकर पहुंचे और तेंदुए की काफी तलाश की परंतु तेंदुआ ग्रामीणों को नहीं मिला। ग्रामीणों ने वन विभाग के अधिकारियों को सूचना देकर तेंदुए को पकडऩे की मांग की है। विगत एक सप्ताह पूर्व ग्राम ऐदलपुर जोगिया सियाली मैं तेंदुआ देखा गया था। जिसकी सूचना ग्रामीणों ने वन विभाग के अधिकारियों को दी थी। तब वन दारोगा वीरेंद्र सिंह ने वन विभाग की टीम लेकर गांव ऐदलपुर के जंगल में कांबिंग की थी परंतु कहीं भी तेंदुए का पता नहीं चला था। 

chat bot
आपका साथी