मुरादाबाद में शावक समेत गन्ने के खेत में घुसा तेंदुआ, ग्रामीण को किया घायल

आतंक का पर्याय बन चुके तेंदुए ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। घरों से अकेले निकलने में भी लोग घबराते हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 16 Feb 2019 02:22 PM (IST) Updated:Sat, 16 Feb 2019 03:05 PM (IST)
मुरादाबाद में शावक समेत गन्ने के खेत में घुसा तेंदुआ, ग्रामीण को किया घायल
मुरादाबाद में शावक समेत गन्ने के खेत में घुसा तेंदुआ, ग्रामीण को किया घायल

मुरादाबाद । आतंक का पर्याय बन चुके तेंदुए ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। घरों से अकेले निकलने में भी लोग घबराते हैं। वहीं वन विभाग तेंदुए को पकडऩे में नाकाम साबित हो रहा है। इसका खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है। शुक्रवार को ग्रामीणों ने एक मादा तेंदुए को शावकों समेत गन्ने के खेत में घेर लिया। एक शावक तो कूदकर फरार हो गया जबकि एक को ग्रामीणों ने पकड़ लिया। वन विभाग की टीम ने शावक को कब्जे में ले लिया। ग्रामीणों ने तेंदुए के न पकड़े जाने पर कड़ी नाराजगी जताई और वन विभाग की टीम का घेराव कर नारेबाजी भी की।

सुबह खेत में तेंदुए के साथ शावक देने पर लाठी लेकर दौड़े लोग

कोतवाली के ग्राम नाहर वाला में ग्रामीणों ने शुक्रवार की सुबह दौलत सिंह के खेत में तेंदुए के साथ दो शावकों को देखा। इसके बाद उन्होंने शोर मचा दिया। मौके पर नाहर वाला के साथ खाईखेड़ा, ख्वाजपुर धनतला रतूपुरा समेत दर्जनों गांव के लोग हाथों में लाठी-डंडे और धारदार हथियार लेकर पहुंच गए। ग्रामीणों ने गन्ने के खेत को घेर लिया। खुद को घिरता देखकर तेंदुए ने नाहरवाला निवासी जितेंद्र यादव और रतुपुरा निवासी सुनील कुमार पर हमला बोल दिया। दोनों हाथों में पंजे लगने पर वह घायल हो गए। इससे लोगों में भगदड़ मच गई।

ग्रामीणों ने एक शावक को मौके से दबोचा

साहस कर रतुपुरा निवासी मानू ने एक शावक को दबोच लिया जबकि मादा तेंदुआ दूसरे शावक को लेकर जंगलों में भाग गया। ग्रामीणों ने घंटों तेंदुए की धरपकड़ को घेराबंदी की लेकिन कामयाबी नहीं मिली। सूचना पर वन क्षेत्राधिकारी डीसी शर्मा समेत वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची तो ग्रामीणों ने टीम को भी घेरकर पिजरा लगाने की मांग की। रेंजर के पिंजरा लगवाने पर टीम को छोड़ा। इसमें हरि सिंह, मुलायम सिंह, अंशुल यादव, अनूप कुमार, रोहताश, गौरव आदि थे।

chat bot
आपका साथी