Indian Railways : माल ढुलाई को बढ़ावा देने के ल‍िए रेलवे लगाएगा एक्सपो मेला, फैक्ट्री संचालक लगाएंगे स्टॉल

Expo fair in Haridwar हरिद्वार में 25 से 27 दिसंबर तक लगेगा मेला। ट्रांसपोर्टर उत्तराखंड के फैक्ट्री मालिक लगाएंगे स्टॉल। मेले में रेलवे की ओर से 55 स्टॉल बनाए गए हैं। इसमें फैक्ट्री संचालक अपने उत्‍पादों का प्रदर्शन करेंगे।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 24 Dec 2020 07:05 AM (IST) Updated:Thu, 24 Dec 2020 07:05 AM (IST)
Indian Railways : माल ढुलाई को बढ़ावा देने के ल‍िए रेलवे लगाएगा एक्सपो मेला, फैक्ट्री संचालक लगाएंगे स्टॉल
बिक्री बढ़ेगी और रेलवे को माल ढुलाई के लिए अधिक अवसर मिलेंगे।

मुरादाबाद, जेएनएन। Expo fair in Haridwar। रेलवे अधिक से अधिक माल ढुलाई के साथ कंपनी के उत्पादों की बिक्री बढ़ाने का प्रयास कर रहा है। इसके तहत हरिद्वार में 25 से 27 दिसंबर तक एक्सपो मेला लगाया जाएगा। इसमें ट्रांसपोर्टर और उत्तराखंड के फैक्ट्री संचालक स्टॉल लगाएंगे। 

रेल मंडल की बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट के प्रयास से उत्तराखंड के विभिन्न क्षेत्रों के फैक्ट्री मालिकों ने तीन माह पहले तक रेल मार्ग से उत्पादों की ढुलाई कराई थी। इससे रेलवे की आय बढ़ी थी। पिछले दो माह से उत्तराखंड के फैक्ट्री मालिकों ने रेल मार्ग से ढुलाई कराना कम कर द‍िया है। इसे बढ़ावा देने के लिए रेल प्रशासन माल उत्पादन करने वाली फैक्ट्रियों व माल ढुलाई करने वाले ट्रांसपोर्टरों के ल‍िए हरिद्वार में एक्सपो मेला लगाने जा रहा है। यह मेला 25 दिसंबर से शुरू होकर 27 दिसंबर तक चलेगा। रेलवे ने यहां 55 स्टॉल बनाए हैं। इसमें फैक्ट्री संचालक अपने उत्‍पादों का प्रदर्शन करेंगे। माल ढुलाई की सुविधा और क‍िराए के बारे में जानकारी दी जाएगी। इस मेले में रेलवे का भी स्टॉल होगा। विभिन्न स्थानों से व्यापारियों को आमंत्रित करने के लिए प्राइवेट एजेंसी को लगाया गया है। रेलवे प्रशासन का मानना है कि कंपनी का आर्डर बढ़ेगा तो रेलवे को माल ढुलाई करने के अधिक अवसर म‍िलेंगे। व्यापारी कैसे माल मंगवाएंगे, क‍िराए आदि की जानकारी स्टॉल से मिल जाएगी। फैक्ट्री से स्टेशन तक माल पहुंचाने के लिए स्थानीय ट्रांसपोर्टर की आवश्यकता होती है, ट्रांसपोर्टर इसके बारे में व्यापारियों को जानकारी उपलब्ध कराएंगे। मंडल वाणिज्य प्रबंधक गौरव दीक्षित ने बताया कि रेलवे में इस तरह का एक्सपो मेला पहली बार लगाया जा रहा है। इससे कंपनी के उत्पादन की बिक्री बढ़ेगी और रेलवे को माल ढुलाई के लिए अधिक अवसर मिलेंगे।

chat bot
आपका साथी