Moradabad Coronavirus news update : रेलवे अधिकारी समेत 16 कर्मचारी होम क्‍वारंटाइन

Moradabad Coronavirus news update अपर मंडल रेल प्रबंधक एमएस मीना ने बताया कि सीएमओ के निर्देश पर चिह्नित अधिकारी व कर्मचारी होम क्वारंटाइन कर दिए गए हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 19 Jun 2020 09:16 PM (IST) Updated:Fri, 19 Jun 2020 09:16 PM (IST)
Moradabad Coronavirus news update  : रेलवे अधिकारी समेत 16 कर्मचारी होम क्‍वारंटाइन
Moradabad Coronavirus news update : रेलवे अधिकारी समेत 16 कर्मचारी होम क्‍वारंटाइन

मुरादाबाद, जेएनएन। संक्रमित अधिकारी के संपर्क में आने वाले रेलवे के एक अधिकारी समेत 16 कर्मियों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। रेलवे प्रशासन ने कार्मिक अनुभाग को सैनिटाइज कराने के साथ ही रविवार तक के लिए बंद कर दिया है। डीआरएम आफिस के अन्य विभागों में काफी कम संख्या में अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे। सीएमओ डा. एमसी गर्ग ने कहा कि क्वारंटाइन रेलवे अधिकारी व कर्मचारी में कोरोना से मिलता जुलता लक्षण पाए जाने पर नमूना लिया जाएगा।

गुरवार को प्राइवेट लैब की जांच रिपोर्ट में रेलवे के एक आला अधिकारी कोरोना संक्रमित पाया गया था। हलांकि यह अधिकारी छह जून से अवकाश पर चले गए थे। अधिकारी के आवास पर जाकर मिलने वाले जूनियर अधिकारियों व कर्मियों की सूची रेलवे प्रशासन ने जिलाधिकारी व मुख्य चिकित्साधिकारी को सौंपा है। सीएमओ ने संपर्क में आने वाले एक अधिकारी व 15 कर्मियों को होम क्वारंटाइन कर दिया है। किसी को भी लक्षण पाया जाता है तो उसके नमूना लेकर जांच कि लिए भेजा जाएगा। रेल प्रशासन ने कार्मिक अनुभाग को रविवार तक बंद कर दिया है। शुक्रवार को कार्मिक अनुभाग के आफिस को सैनिटाइज कराया गया है। डीआरएम आफिस के अन्य अनुभाग के आफिस खुले रहे। जहां अधिकारी व कर्मचारी कम संख्या में आफिस पहुंचे। ट्रेन संचालन से जुड़े अधिकारी व कर्मचारी सुरक्षा के नियम को अपनाकर आफिस पहुंच कर काम किया।

कोरोना वायरस की फैलाई जा ही झूठी अफवाह, पुलिस को दें सूचना 

कोरोना वायरस की आड में दुश्मनी भी खूब निभाई जा रही है। पास-पडोसी और प्रतिस्पर्धा वाले दुकानदार अपने पडोसी दुकानदार को कोरोना संक्रमित बताकर खूब अफवाहें फैला रहे हैं। ऐसा ही एक मामला शुक्रवार को शहर में खूब वायरल हुआ। एक प्रतिष्ठित मिष्ठान विक्रेता समेत 10 कर्मचारियों को कोरोना संक्रमित होने की झूठी अफवाह फैलाई गई। सोशल मीडिया पर वायरल होने के साथ ही दूसरे लोगों तक ये जानकारी खूब फैलाई जाती रही। जब इस बात की जानकारी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से की गई तो उन्होंने कोरी अफवाह बताया। इसलिए ऐसी अफवाह फैलाने वालों से सावधान रहें और अगर कोई आपके खिलाफ झूठी अफवाह फैला रहा है तो पुलिस को उसके नंबर के साथ सूचित करें। 

chat bot
आपका साथी