मुरादाबाद में सफाईकर्मी को गोली मारने में बजरंग दल नेता भाई समेत गिरफ्तार

मारपीट के बाद सफाईकर्मी को गोली मारकर घायल करने में पुलिस ने बजरंग दल नेता को भाई समेत गिरफ्तार कर लिया है।

By RashidEdited By: Publish:Tue, 05 Feb 2019 02:20 PM (IST) Updated:Tue, 05 Feb 2019 03:14 PM (IST)
मुरादाबाद में सफाईकर्मी को गोली मारने में बजरंग दल नेता भाई समेत गिरफ्तार
मुरादाबाद में सफाईकर्मी को गोली मारने में बजरंग दल नेता भाई समेत गिरफ्तार

मुरादाबाद (जेएनएन): मारपीट के बाद सफाईकर्मी को गोली मारकर घायल करने में पुलिस ने बजरंग दल नेता को भाई समेत गिरफ्तार कर लिया है। आसपास के घरों पर भी गोली के निशान मिले हैं। इससे साफ है कि कई राउंड फायरिंग की गई। पुलिस ने एक मकान की छत से तमंचा भी बरामद किया है। घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। 

रुपयों की देनदारी को लेकर हुई मारपीट

कटघर के प्रेम नगर में भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज के संस्थापक अध्यक्ष एवं निगम से सेवानिवृत्त सुपरवाइजर लल्ला बाबू द्रविड परिवार के साथ रहते हैं। उनका एक बेटा रवि नगर निगम में ठेकेदार, दूसरा बेटा विशाल बजरंग दल में विभाग संयोजक, तीसरा बेटा गौरव कुमार फाइनेंस का काम करता है। गौरव से पड़ोस में रहने वाले सफाईकर्मी राजीव कुमार ने एक लाख की रकम ब्याज पर ली थी। बीते रोज चामुंडा मंदिर के पास गौरव ने राजीव को रोक लिया। दोनों के बीच मारपीट हुई। 

हवा में की गई कई राउंड फायरिंग 

आरोप है कि गौरव ने तमंचे से राजीव के सीने में गोली मार दी। उसके बाद कई राउंड फायरिंग हवा में की गई, जो आसपास के मकानों की छतों पर लगी हुई हैं। घटना को अंजाम देकर गौरव मौके से भाग गया। आरोपित और पीडि़त दोनों पक्ष वाल्मीकि समाज से जुड़े हुए हैं। तत्काल पुलिस को सूचना दी गई। बताया गया कि पुलिस ने मौके तक पहुंचने में आधे घंटे से ज्यादा समय लगा दिया, जब तक राजीव सड़क पर ही पड़ा रहा। पुलिस के पहुंचने पर उसे उठाकर डेंटल कॉलेज में भर्ती किया। राजीव की हालत गंभीर है। पुलिस ने राजीव के भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लल्ला बाबू द्रविड समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। वहीं दूसरी तरफ राजीव के भाई रंजीत का आरोप है कि पुलिस दबाव में काम कर रही है। 

ये बोले अधिकारी 

इंस्पेक्टर अजीत सिंह ने बताया कि रात दस बजे के करीब बजरंग दल नेता विशाल द्रविड और गौरव द्रविड को पकड़ लिया है। मंगलवार को दोनों की जीडी में गिरफ्तारी दिखाई जा सकती है। 

दिनभर थाने में लगा रहा जमावड़ा 

वाल्मीकि नेता लल्ला बाबू द्रविड के पक्ष में दिनभर थाने में समाज के लोगों का जमावड़ा लगा रहा। हर कोई राजीव पक्ष से समझौता कराने के पक्ष में थे। पुलिस ने भी लल्ला बाबू द्रविड को थाने में बैठा कर रखने के बाद जीडी में दाखिल नहीं किया। लल्ला बाबू का कहना है कि उनके बेटे ने राजीव को गोली नहीं मारी है। बल्कि राजीव ही तमंचा लेकर आया था। छीनाझपटी के दौरान गोली राजीव के पेट में लग गई। उसके बाद पास के मकान की छत पर तमंचा भी राजीव ने ही फेंका था, जिसे पुलिस ने मौके से बरामद किया। 

chat bot
आपका साथी