रामपुर में प्रेम प्रसंग के चलते पति ने रची थी लूट और हत्या की साजिश, पत्‍नी ने खोली पोल

अजीमनगर थाना प्रभारी सुभाष मावी ने बताया कि पुलिस पूछताछ के दौरान युवक ने कहा कि उसे अपने किए पर पछतावा है। उसे कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 27 Jul 2020 03:50 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jul 2020 03:50 PM (IST)
रामपुर में प्रेम प्रसंग के चलते पति ने रची थी लूट और हत्या की साजिश, पत्‍नी ने खोली पोल
रामपुर में प्रेम प्रसंग के चलते पति ने रची थी लूट और हत्या की साजिश, पत्‍नी ने खोली पोल

रामपुर, जेएनएन। अजीमनगर थाना क्षेत्र में चार दिन पहले जिस महिला को बदमाशों ने लूट के विरोध पर हथौड़ा मारकर मरणासन्न कर दिया था, उस महिला ने होश आने पर जब सच बताया तो पुलिस के साथ ही महिला के मायके वाले भी सन्न रह गए। माता-पिता ने सोचा भी नहीं था कि डेढ़ माह पहले जिस युवक के साथ बेटी की शादी की थी, वही उनकी बेटी की हत्या करना चाहता था। घटना 22 जुलाई की है। अजीमनगर थाना क्षेत्र के ग्राम बढ़पुरा शुमाली के विजयपाल ने अपनी बेटी शिक्षा देवी की शादी करीब डेढ़ माह पहले मुरादाबाद जिले के थाना भगतपुर अंतर्गत ग्राम सिरसवां हरचंद के नरेंद्रपाल के साथ की थी। घटना के दिन उनकी बेटी-दामाद बाइक से घर जा रहे थे। रास्ते में नवाबगंज गांव में तीन बदमाशों ने दंपती को रोक लिया। मारपीटकर नकदी और जेवर लूट लिए। विरोध करने पर बदमाशों ने हथौड़े से महिला के सिर में वार किए थे, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई थी। जानकारी मिलने पर स्वजन आ गए थे। उसे जिला अस्पताल ले गए थे।

हालत गंभीर होने पर बाद में मुरादाबाद ले गए। पुलिस ने महिला के भाई की तहरीर पर तीन बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज जांच शुरू की। पुलिस को मामला संदिग्ध लगा, लेकिन पुलिस महिला के होश में आने का इंतजार कर रही थी। महिला के होश में आने पर पुलिस ने उसके बयान लिए। बयान में उसने जो बताया, उसे सुनकर सभी के होश उड़ गए। अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि महिला के बयान के मुताबिक उसके पति ने ही उस पर हमला किया था। इसके बाद पुलिस ने रविवार को उसे खिजरपुर गांव की पुलिया के पास से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने बताया कि वह शादी से पहले अपने गांव की एक लड़की से प्यार करता था। उसके साथ शादी करना चाहता था, लेकिन स्वजन नहीं माने। परिवार वालों के दबाव के चलते उसे शिक्षा के साथ शादी करनी पड़ी। शादी के बाद भी वह गांव की लड़की को नहीं भुला सका। इस पर मैंने पत्नी को रास्ते से हटाने की योजना बनाई। घटना के दिन पत्नी को दवा दिलाने के बहाने रामपुर आया। रास्ते में मैंने हथौड़ा खरीदकर बाइक के बैग में रख लिया। उसका इरादा रास्ते में पत्नी को ठिकाने लगाने का था, लेकिन मौका नहीं मिला। ससुराल पहुंचने पर वह पत्नी को बाइक से उनके खेत देखने का बहाना बनाकर ले गया और रास्ते में मौका मिलते ही पत्नी की हत्या करने के इरादे से उसके सिर पर हथौड़े से वार कर दिए। पत्नी को मरा जानकर उसके जेवर निकाल लिए। आम के बाग में कुछ दूर जाकर हथौड़ा और पत्नी के जेवर झाड़ियों में छिपा दिए। उसके बाद ससुर को फोन कर बताया कि तीन बदमाशों ने हमें लूट लिया और मेरी पत्नी को सरिये से बहुत मारा है।

chat bot
आपका साथी