सीतापुर पीएसी के ग्रास कटर की गला दबाकर हत्या moradabad news

पीएसी सीतापुर में तैनात ग्रास कटर की गला दबाकर हत्या कर दी गई। पत्नी ने बीमारी से मौत होने की सूचना दी थी। पोस्टमार्टम में हत्या का खुलासा हुआ है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 25 Feb 2020 07:50 AM (IST) Updated:Tue, 25 Feb 2020 07:50 AM (IST)
सीतापुर पीएसी के ग्रास कटर की गला दबाकर हत्या moradabad news
सीतापुर पीएसी के ग्रास कटर की गला दबाकर हत्या moradabad news

मुरादाबाद । पीएसी सीतापुर में तैनात ग्रास कटर की गला दबाकर हत्या कर दी गई। पत्नी ने बीमारी से मौत होने की सूचना दी थी। पोस्टमार्टम में हत्या का खुलासा हुआ है। मझोला पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज करके कातिलों की तलाश शुरू कर दी है। 

थाना मझोला क्षेत्र के पेपटपुरा (लाइनपार) के रहने वाले तोताराम (35) पीएसी सीतापुर में ग्रास कटर के पद पर तैनात थे। हर साल की तरह तोताराम 19 फरवरी को छुट्टïी पर घर आए थे। उन्होंने महाशिवरात्रि पर अपने बेटे रवि (13) और देव (12) के साथ हरिद्वार से कांवड़ में जल लाकर शिवालय में चढ़ाया था। सोमवार की सुबह स्वजनों की सूचना पर पुलिस तोतराम के घर पहुंची तो शव के ऊपर लिहाफ पड़ा था। पत्नी शांति देवी ने बताया कि बीमार से मौत हुई है। हालांकि, गर्दन का निशान हत्या की और इशारा कर रहा था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मेें तोताराम की गला दबाकर हत्या होने की पुष्टि हो गई। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। प्रभारी निरीक्षक मझोला राकेश कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी। 

पुलिस को हजम नही हो रही पत्नी की कहानी

पुलिस को तोताराम की पत्नी की कहानी हजम नहीं हो रही है। इसलिए पुलिस मंगलवार को संदेह के आधार पर पत्नी समेत परिवार के अन्य लोगों से भी पूछताछ करेगी।  

सीओ सिविल लाइंस एएसपी दीपक भूकर ने बताया कि सोमवार सुबह तोताराम से मिलने भाई और अन्य परिजन आए थे। पत्नी शांति देवी ने कह दिया था कि तोताराम सो रहे हैैं। तीन बजे अचानक पत्नी कहने लगी कि उनकी तबियत खराब होने से मौत हो गई। पोस्टमार्टम में गला दबाकर हत्या की पुष्टि ने सारी बातों को खारिज कर दिया। पत्नी ने बताया कि रविवार को शाम से ही तोताराम की तबियत खराब थी। उनके गले मेें दिक्कत हो रही थी। इसलिए उसने गले की मालिश की थी। इसके बाद क्या हुआ पता नहीं। उनके घर में किसी अन्य व्यक्ति के आने-जाने की सूचना भी नहीं मिल रही है। बताया जा रहा है कि घटना की रात तोताराम की बेटी वैष्णवी घर में मौजूद थी। हत्या में किसी करीबी के होने की संभावना लग रही है। इसलिए मृतक के स्वजनों भी की निगरानी की जा रही है। 

कॉल डिटेल खोलेगी हत्या का राज

पीएसी के ग्रास कटर तोताराम और उसके परिवार के मोबाइल की कॉल डिटेल निकलवाई जा रही है। एक-दो दिन मेें कॉल डिटेल मिलते ही हत्या की सारी कहानी सामने आ सकती है। इसके अलावा ग्रास कटर तोताराम की हत्या के मामले में पुलिस उनके घर में रहने वाली महिला किराएदारों से भी पूछताछ करेगी। यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि उनके यहां किन लोगों का आना-जाना था। 19 फरवरी से अब तक कितने लोग तोताराम के घर आए हैैं। 

chat bot
आपका साथी