रामपुर में 21 दिन में चार बड़ी चोरियां, साढ़े 23 लाख का माल साफ

Robbery in Rampur रामपुर में चोरों ने एक के बाद एक आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया। अब तक कई लाख रुपये का माल पार कर दिया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 15 Sep 2020 07:12 AM (IST) Updated:Tue, 15 Sep 2020 07:12 AM (IST)
रामपुर में 21 दिन में चार बड़ी चोरियां, साढ़े 23 लाख का माल साफ
रामपुर में 21 दिन में चार बड़ी चोरियां, साढ़े 23 लाख का माल साफ

रामपुर, जेएनएन। पुलिस के सुस्त रवैया और लापरवाही के चलते चोरों के हौसले दिन प्रति द‍िन बढ़ते जा रहे हैं। इसी का नतीजा है कि चोर एक के बाद एक चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। पिछले 21 दिनों के अंदर चोरों द्वारा क्षेत्र में चार बड़ी चोरियां कर साढ़े 23 लाख रुपये का माल साफ कर दिया गया। पुलिस अभी तक इन चोरियों का खुलासा नहीं कर सकी है।

चोरी की वारदात की पुलिस रिपोर्ट तो दर्ज कर लेती है मगर ना तो चोर को पकड़ती है और ना ही खुलासा करने में कोई दिलचस्पी दिखा रही है। क्षेत्र में आए दिन बढ़ती चोरी की वारदातों से क्षेत्रवासियों में भय का माहौल है। लोगों में पुलिस के प्रति रोष भी पनप रहा है। चोरों के भय के कारण लोग स्वयं ही रात में जागकर पहरेदारी कर रहे हैं

24 अगस्त से 14 सितंबर तक हुई चोरियों की चार घटनाएं

मिलक के जालिफ नगला में हाईवे पर मुहम्मद मुस्तफा की कबाड़ खरीदने और बेचने की दुकान है। रविवार की रात रोजाना की तरह सात बजे दुकान बंद कर वह अपने घर चला गया। रात में किसी समय चोरों ने दुकान में कूमल लगाकर तांबा और पीतल से भरे 12 बोरे चोरी कर लिए। सुबह होने पर पीड़ित को दुकान में हुई चोरी का पता लगा। पीड़ित ने बताया कि चोर दुकान में रखा ढाई लाख रुपये का तांबा और पीतल चोरी कर ले गए। पीड़ित द्वारा अज्ञात चोरों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी गई है।इसके अलावा 24 अगस्त की रात चोर आगापुर निवासी लकड़ी व्यापारी महेंद्र पाल गंगवार के घर में गेट का ताला तोड़कर घुस गए थे। घर के सभी लोग उस समय गहरी नींद में सो रहे थे। चोरों ने संदूक और अलमारी के ताले तोड़ कर 19 तोला सोना और 200 ग्राम चांदी चोरी कर ली थी। पीड़ित के अनुसार चोर लगभग 15 से 16 लाख रुपए का सामान और नकदी चोरी कर ले गए थे। चार सितंबर की रात सिंगरा गांव निवासी सलामत की बिलासपुर मार्ग पर स्थित वर्कशॉप में चोरों ने कूमल लगा लिया। उसमें रखे अल्टरनेटर, बिजली की मोटर, हॉर्न, वेल्डिंग मशीन समेत 50 हजार रुपये का सामान चोरी कर लिया।12 सितंबर को तिराह गांव में गेंदन लाल मौर्या के घर में चोर घुस गए। चोरों ने घर में रखे दो तोला सोने के गहने, चांदी की पायल और शादी समारोह के रखें साड़ियां आदि कपड़ों को साफ कर दिया था। इसके बाद चोर गांव निवासी लालता प्रसाद के घर में घुस गए। उनके घर में रखे तीन लाख नकद, सोने-चांदी के जेवर आदि साफ कर दिए। पीड़ित गेंदालाल और लालता प्रसाद के अनुसार चोरों ने साढे पांच लाख रुपये का माल साफ कर दिया।

chat bot
आपका साथी