मुरादाबाद में मिले पांच नए कोरोना संक्रमित,मुंबई से आए सभी पॉजिटिव एक ही कालोनी के Moradabad News

मुरादाबाद में कोरोना थमने का नाम नहीं ले रहा है। धीरे-धीरे यहां संक्रमित मरीजों की संख्या दो सौ के करीब पहुंचने लगी है। इसको लेकर शासन में हड़कंप मचा है।

By Ravi SinghEdited By: Publish:Tue, 19 May 2020 11:33 AM (IST) Updated:Tue, 19 May 2020 11:33 AM (IST)
मुरादाबाद में मिले पांच नए कोरोना संक्रमित,मुंबई से आए सभी पॉजिटिव एक ही कालोनी के  Moradabad News
मुरादाबाद में मिले पांच नए कोरोना संक्रमित,मुंबई से आए सभी पॉजिटिव एक ही कालोनी के Moradabad News

मुरादाबाद,जेएनएन। कोरोना का असर मुरादाबाद सहित मंडल के अन्य जिलों में बढ़ता ही जा रहा है। मंगलवार की सुबह आई रिपोर्ट में पांच और कोरोना संक्रमित मिले हैं। ये सभी आदर्श कालोनी के हैं। मुम्बई से आए पांचों की रिपोर्ट से हड़कप मचा हुआ है। इससे पहले सोमवार को भी पांच कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। मुबंई से लौटे 65 श्रमिकों में से पांच कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैैं। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना पॉजिटिव रोगियों को अस्पताल में भर्ती कराया है।मुबंई से 65 श्रमिक मुंबई से मुरादाबाद पहुंचे थे। सभी मुरादाबाद के आदर्श नगर हरथला के रहने वाले थे। श्रमिकों के पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया है। सूचना मिलते ही पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंच गई थी। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मुंबई से लौटे 65 श्रमिकों का नमूना लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिया था। इसकी जांच रिपोर्ट मंगलवार सुबह सीएमओ मुरादाबाद के पास पहुंच गई। जिसमें पांच श्रमिक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैैं और 60 की रिपोर्ट  निगेटिव रिपोर्ट आयी है। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एमसी गर्ग ने बताया कि पॉजिटिव पाए गए पांच श्रमिकों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है।

पांच नए कोरोना संक्रमित मिलने के बाद मुरादाबाद में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या अब 165 हो गई है। हालांकि इसमें से 112 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं जबकि नौ कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत भी हो चुकी है। मुरादाबाद रेड जोन में है और शहर के कई इलाके हॉटस्पॉट हैं। मरीजों की बढ़ती संख्या से शासन,प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के माथे पर चिंता की लकीरें है। सीएमओं ने नए पांच कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि कर दी है। चिकित्सा विभाग से जुड़ विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाले दिनों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में और इजाफा हो सकता है। मुरादाबाद के अलावा रामपुर,सम्भल और अमरोहा भी कोरोना की चपेट में है। इन सबमें अमरोहा की स्थिति थोड़ी बेहतर जहां कुल संक्रमित मरीजों की संख्या तो 33 लेकिन उनमें से 28 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। यहां एक मौत भी हो चुकी है।  

chat bot
आपका साथी