थाने पहुंचकर बोला इंजीनियर, साहब-मुझे मेरी बीवी से बचाओ

थाने की चौखट पर रोजाना ऐसे मामले पहुंचते हैं, लेकिन गुरुवार को एक पति अपनी पत्नी की उत्पीडऩ की शिकायत लेकर थाने पहुंचा।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 08 Feb 2019 02:15 AM (IST) Updated:Fri, 08 Feb 2019 07:10 AM (IST)
थाने पहुंचकर बोला इंजीनियर, साहब-मुझे मेरी बीवी से बचाओ
थाने पहुंचकर बोला इंजीनियर, साहब-मुझे मेरी बीवी से बचाओ

मुरादाबाद, जेएनएन । आपने अक्सर पतियों और उनके घर वालों द्वारा महिला का उत्पीडऩ करने की शिकायतें सुनीं होंगी। थाने की चौखट पर रोजाना ऐसे मामले पहुंचते हैं, लेकिन गुरुवार को एक पति अपनी पत्नी की उत्पीडऩ की शिकायत लेकर थाने पहुंचा। उसने पुलिस से बोला कि साहब मुझे मेरी बीवी से बचाओ, उसका कहना था कि वह पत्नी के उत्पीडऩ से परेशान हैं। इससे वह मानसिक तनाव में भी रहता है।

अमरोहा जिले का है मामला

जिले के देहात थाना क्षेत्र के एक गांव का है। यहां रहने वाला युवक इंजीनियर है तथा लखनऊ में एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है। तीन साल पहले उसकी शादी नौगावां सादात थाना क्षेत्र के गांव निवासी युवती से हुई थी। शादी के एक साल बाद ही दंपती के बीच विवाद होने लगा। पत्नी ससुराल से मायके चली आई तथा पति के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ तथा देवर के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करा दिया। फिलहाल यह मुकदमा अदालत में विचाराधीन है।

बुधवार को फिर से थाने पहुंच गई महिला

बुधवार को विवाहिता अपने पति व देवर के खिलाफ तहरीर लेकर फिर से थाने पहुंच गई तथा अपहरण की कोशिश का आरोप लगाया। पत्नी की इस हरकत से आजिज होकर इंजीनियर गुरुवार को खुद ही थाने पहुंच गया। उसने पुलिस को सारा घटनाक्रम बता कर पत्नी से खुद को बचाने की गुहार लगाई। उसका कहना है कि आए दिन पत्नी उसके खिलाफ प्रार्थना पत्र देती रहती है।

पुलिस ने दोनों पक्षों को बुलाया थाने

मामला पारिवारिक देख पुलिस ने दोनों पक्षों के लोगों को थाने बुला लिया। वहां पर दोनों के बीच वार्ता कराई गई। जहां पर दोनों पक्ष रिश्तेदारों की पंचायत के माध्यम से मामले निपटाने का आश्वासन देकर लौट गए।  

chat bot
आपका साथी