ड‍िलीवरी से पहले ही 50 हजार रुपये में क‍िया सौदा, बच्चा मृत पैदा होने पर अस्‍पताल में हंगामा, जांच में जुटी पुलिस

Baby Deal in Moradabad ड‍िलीवरी से पहले ही पैदा होने वाले बच्‍चे का सौदा कर ल‍िया गया। लेकिन ऑपरेशन के बाद बच्‍चे के मृत पैदा होने पर दो युवक रुपये वापस मांगने लगे। इसे लेकर अस्‍पपताल में हंगामा हो गया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 11:29 AM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 11:29 AM (IST)
ड‍िलीवरी से पहले ही 50 हजार रुपये में क‍िया सौदा, बच्चा मृत पैदा होने पर अस्‍पताल में हंगामा, जांच में जुटी पुलिस
मैनाठेर थाना क्षेत्र के महमूदपुर माफी स्थित अस्पताल में पकड़ा गया था मामला।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Baby Deal in Moradabad : एक गरीब दंपती से 50 हजार रुपये में गर्भ में पल रहे शिशु का दो लोगों ने सौदा कर लिया था। लेकिन, जैसे ही उन्हें बच्चे की मृत होने की सूचना लगी, वैसे ही पैसों को लेकर विवाद खड़ा हो गया। अस्पताल प्रशासन ने जैसे ही हस्तक्षेप किया सौदा करने वाले दोनों युवक मौके से भाग निकले। इस मामले में किसी भी पक्ष ने पुलिस को सूचना नहीं दी थी। लेकिन, दैनिक जागरण की खबर का संज्ञान लेकर एसपी देहात ने इस मामले में थाना पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

सम्भल जनपद के हजरतनगर गढ़ी क्षेत्र के कटोनी गांव निवासी एक दंपती से मेडिकल कालेज में काम करने वाले दो युवकों ने बच्चे का सौदा कर लिया था। बच्चा लेने के लिए 50 हजार रुपये का सौदा तय किया गया था। बताया जा रहा है कि युवकों ने निसंतान दंपती को बच्चा देने के लिए दो लाख रुपये में सौदा तय किया था।  सौदा करने वाले आरोपित दोनों युवकों ने गर्भवती महिला को मैनाठेर थाना क्षेत्र के महमूदपुर माफी कस्बा स्थित खान अस्पताल में भर्ती कराया। आपरेशन के बाद बच्चा मृत पैदा होने पर दोनों युवकों ने इलाज का खर्च उठाने से मना कर दिया। अस्पताल के डाक्टर मोहित के अनुसार दोनों युवक बच्चा मृत होने पर पिता से पैसे वापस मांग रहे थे, जबकि दंपती इलाज का पैसा देने की मांग कर रहे थे। विवाद बढ़ने के बाद दोनों युवक मौके से भाग निकले। एसपी देहात विद्यासागर मिश्र ने बताया कि इस मामले की कोई शिकायत नहीं मिली है। लेकिन, जो घटना सामने आई है, उसके आधार पर मैनाठेर थाना पुलिस को मामले की जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

मुरादाबाद में छह माह में 21 बच्चे हुए गायब : जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में बीते छह माह में 21 बच्चों के गायब होने की सूचना दर्ज कराई गई है। इन सूचनाओं को दर्ज करने के बाद जिला पुलिस ने 17 बच्चों को अलग-अलग स्थानों से बरामद करने की कार्रवाई की। जबकि, चार नाबालिग बच्चों की आज तक बरामदगी नहीं हुई है। चार माह पहले स्टेशन रोड से एक दंपती के एक साल के बच्चे को चोरी कर लिया गया था। लेकिन पुलिस अभी तक इस बच्चे को बरामद नहीं कर सकी। वहीं बीते एक साल की बात करें तो फुटपाथ में सोने वाले तीन परिवारों के तीन बच्चे स्टेशन रोड से गायब हुए हैं, लेकिन अभी तक बच्चों को बरामद करने में पुलिस नाकाम रही है। हालांकि, अभी तक पुलिस मानव तस्करी इन्कार कर रही है।

chat bot
आपका साथी