Corona vaccination in Moradabad : कल से शुरू होगा टीकाकरण, तीन तरह के लोगों को नहीं लगाया जाएगा टीका

Corona vaccination in Moradabad मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि गर्भवती 18 वर्ष तक के युवा और कोरोना संक्रमित व्यक्तियों पर वैक्सीन का परीक्षण किया जा रहा है इसलिए इन लोगों को वैक्सीन लगाने पर अभी रोक लगी हुई है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 05:05 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 05:05 PM (IST)
Corona vaccination in Moradabad : कल से शुरू होगा टीकाकरण, तीन तरह के लोगों को नहीं लगाया जाएगा टीका
परीक्षण के रिजल्ट आने के बाद सरकार इन लोगों को टीका लगाने का आदेश जारी करेगी।

मुरादाबाद, जेएनएन। Corona vaccination in Moradabad। कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन के टीके शनिवार को लगने शुरू हो जाएंगे। खास बात यह है कि गर्भवती, 18 साल तक के युवाओं और कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को टीके नहीं लगाए जाएंगे। उन्हें वर्तमान में कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क पहना होगा और बार-बार हाथ धोना होगा।

स्वास्थ्य निदेशालय ने पहले चरण में कोरोना टीका लगाने के लिए देश भर में वैक्सीन भेज दी है। 16 जनवरी से टीके लगाए जाएंगे । टीके लगाने के लिए निर्देश भी जारी कर दिए गए है। इसमें कहा गया है कि गर्भवती, 18 वर्ष के उम्र तक के युवा और मौजूदा कोरोना संक्रमित को टीके नहीं लगाए जाएंगे। इसके पीछे का कारण यह है कि गर्भवती, आदि के कोरोना टीकाकरण को लेकर अभी जांच जारी है। परीक्षण के रिजल्ट आने के बाद सरकार इन लोगों को टीका लगाने का आदेश जारी करेगी। इसके बाद ही इन लोगों को टीके लगाए जा सकेंगे। गर्भवती, 18 वर्ष तक उम्र के युवाओं को कोरोना से बचाने के लिए मास्क पहना होगा और हाथ को साफ करते रहना होगा। उक्त दोनों के कोरोना संक्रमित होने पर कोरोना रोगियों की तरह उनका उपचार किया जाएगा।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एमसी गर्ग ने बताया कि गर्भवती, 18 वर्ष तक के युवा और कोरोना संक्रमित व्यक्तियों पर वैक्सीन का परीक्षण किया जा रहा है, इसलिए इन लोगों को वैक्सीन लगाने पर अभी रोक लगी हुई है। 

chat bot
आपका साथी