Corona Vaccination in Moradabad : 290 हेल्थ केयर वर्कर्स ने नहीं लगवाई सेकेंड डोज, नहीं बरत रहे गंभीरता

अभी तक फ्रंट लाइन वर्कर्स ही टीका लगवाने से बच रहे थे लेकिन शुक्रवार को टीकाकरण में 290 हेल्थ केयर वर्कर्स ने सेकेंड डोज नहीं लगवाई। हालांकि स्वास्थ्य कर्मचारियों ने एक-दूसरे के नंबरों पर काल करके भी संपर्क करने का प्रयास किया था।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 05:34 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 05:34 PM (IST)
Corona Vaccination in Moradabad : 290 हेल्थ केयर वर्कर्स ने नहीं लगवाई सेकेंड डोज, नहीं बरत रहे गंभीरता
3109 के सापेक्ष 2819 हेल्थ केयर वर्कर्स ने लगवाई सेकेंड डोज।

मुरादाबाद, जेएनएन। अभी तक फ्रंट लाइन वर्कर्स ही टीका लगवाने से बच रहे थे लेकिन, शुक्रवार को टीकाकरण में 290 हेल्थ केयर वर्कर्स ने सेकेंड डोज नहीं लगवाई। हालांकि स्वास्थ्य कर्मचारियों ने एक-दूसरे के नंबरों पर काल करके भी संपर्क करने का प्रयास किया था। सेकेंड डोज के लिए 3109 लोगों के नाम की लिस्ट मिली थी। इसमें सिर्फ 2818 लोगों ने टीका लगवाया। जिले के 24 अस्पतालों में 45 टीमें टीकाकरण के लिए लगाई गई थी।

सुबह 10 बजे से जिला महिला अस्पताल, कॉसमॉस, सिद्ध अस्पताल, विवेकानंद अस्पताल, एपेक्स अस्पताल, साईं अस्पताल, ब्राइट स्टार अस्पताल, नगरीय स्वास्थ्य केंद्र मझोला, टाउनहाल, केंद्रीय पुलिस चिकित्सालय, जिला पुरुष अस्पताल, पीतल बस्ती, आशीर्वाद नर्सिंग होम, फकीरपुरा, क्रेस्ट अस्पताल, भोजपुर, बिलारी, डिलारी, कांठ, कुंदरकी, मूंढापांडे, ताजपुर, ठाकुरद्वारा, टीएमयू में टीका लगाया गया। इसके साथ ही एक मरीज को 30 मिनट के ऑब्जरवेशन के दौरान बुखार आ गया था। जिसे दवा देने के बाद वहीं रखा गया।

टीकाकरण लगातार कराया जा रहा है। टीका लगवाने में लापरवाही नहीं बरतें। सभी को कॉल भी की जा रही है। इसके बाद भी कुछ लोग इसमें लापरवाही बरत रहे हैं। टीका लगवाने केंद्र पर जाएं।

डॉ. एमसी गर्ग, मुख्य चिकित्सा अधिकारी

टीका पूरी तरह सुरक्षित है। टीका लगवाने के बाद संक्रमण का डर नहीं रहता था। संक्रमण से लड़ने में टीका बहुत लाभदायक है। किसी भी भ्रांति के चक्कर में न पड़ें।

डॉ. दीपक वर्मा, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी

मुहल्लेवार होगी बाहर से आने वालों की मुखबिरी

महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में कोरोना के नए स्ट्रेन फैल गया है। वहां से आने वाले कहीं संक्रमित न हों। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने मुहल्लेवार मुखबिरी तंत्र सक्रिय कर दिया है। दूसरे राज्यों से कोई भी आएगा तो उसे होम क्वारंटाइन करने के साथ ही उसका नमूना भी कराया जाएगा। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. दिनेश कुमार प्रेमी ने बताया कि लोगों से अपील है कि अगर आपकी जानकारी में बाहरी व्यक्ति आ जाए तो उसके बारे में समय से बता दें। 

chat bot
आपका साथी