धर्मपरिवर्तन कराकर शादी की, अब अकेला छोड़कर हो गया फरार

पीडि़ता ने महिला थाने में दर्ज कराई शिकायत । मंगलवार को आमने-सामने दोनों की बात कराई जाएगी। काउंसिलिंग के जरिए विवाद निपटाने की कोशिश की जाएगी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 30 Jun 2020 10:02 AM (IST) Updated:Tue, 30 Jun 2020 10:02 AM (IST)
धर्मपरिवर्तन कराकर शादी की, अब अकेला छोड़कर हो गया फरार
धर्मपरिवर्तन कराकर शादी की, अब अकेला छोड़कर हो गया फरार

मुरादाबाद। चार साल पहले धर्मपरिवर्तन कराकर युवती से शादी करने वाला युवक उसे हरथला में अकेला छोड़कर गायब हो गया। पीडि़ता ने महिला थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की गुहार की है। मंगलवार को पुलिस ने उसके पति को महिला थाने बुलाया है। दोनों को आमने-सामने बैठाकर बात कराई जाएगी।

पीडि़ता ने महिला थाने की प्रभारी को तहरीर देकर कहा कि उसने थाना पाकबड़ा के समाथल गांव निवासी युवक से धर्म परिवर्तन करके निकाह किया था। वह उसके साथ हरथला में किराए का मकान लेकर रहने लगा। उसने दो बच्चों को जन्म दिया।पति ने उसे लव मैरिज के कुछ दिन बाद ही परेशान करना शुरू कर दिया था। वह दहेज की मांग करने लगा। विरोध करने पर बुरा भला भी करते हैं।

करीब एक सप्ताह पहले वह उसका साथ छोड़कर अपने परिवार के साथ रह रहा है। फोन करने पर भी लौटने को तैयार नहीं है। रिश्ता तोडऩे की बात कर रहा है, जबकि वह किसी भी हाल में उसका साथ नहीं छोडऩा चाहती है। एसओ महिला थाना ज्योति सिंह ने बताया कि पीडि़ता के पति को मंगलवार को सुबह 11 बजे पीडि़ता के पति को बुलाया है। दोनों को बैठाकर बातचीत कराकर समझौता कराने का प्रयास किया जाएगा।  

chat bot
आपका साथी