ठंड का सितम जारी, मुरादाबाद के बच्चे कर रहे स्वेटर का इंतजार

बेसिक शिक्षा अधिकारी का कहना है कि विभाग की ओर से सभी नगर संसाधन केंद्रों तक स्वेटर पहुंचा दिए गए हैं और उनके वितरण का कार्यक्रम भी शुरू कर दिया गया है। लेक‍िन हालात ये हैं क‍ि अभी कई स्‍कूलों में बच्‍चे स्‍वेटर के इंतजार में हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 18 Dec 2020 09:09 AM (IST) Updated:Fri, 18 Dec 2020 09:09 AM (IST)
ठंड का सितम जारी, मुरादाबाद के बच्चे कर रहे स्वेटर का इंतजार
बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से स्वेटर वितरण का कार्य शुरू तो किया गया है।

मुरादाबाद, जेएनएन। ठंड का कहर शुरू हो गया है। लेकिन, मुरादाबाद के परिषदीय स्कूलों के बच्चों को इसकी दोगुनी मार पड़ रही है। हाड़ कंपा देने वाली ठंड के साथ-साथ बच्चों को प्रशासन की लापरवाही का खामियाजा भी भुगतना पड़ रहा है। दरअसल, स्वेटर वितरण की मियाद पूरी हो रही है लेकिन अभी तक बच्चों को स्वेटर नहीं मिल पाए हैं। बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से स्वेटर वितरण का कार्य शुरू तो किया गया है। लेकिन, लाखों बच्चे अभी तक इससे वंचित हैं।

शासन की ओर से स्वेटर वितरण की मियाद 20 नवंबर तय की गई थी। लेकिन, मुरादाबाद में देरी से हुए टेंडर और इसके बाद स्वेटर की उपलब्धता में हुई देरी के कारण स्वेटर वितरण में भी देरी हो रही है। बेसिक शिक्षा अधिकारी योगेंद्र कुमार का कहना है कि विभाग की ओर से सभी नगर संसाधन केंद्रों तक स्वेटर पहुंचा दिए गए हैं और उनके वितरण का कार्यक्रम भी शुरू कर दिया गया है। लेकिन, हकीकत यह है कि पंजीकृत 1.66 लाख पंजीकृत बच्चों में से अभी तक न के बराबर ही बच्चों तक स्वेटर पहुंचे हैं।

दिसंबर तक पूरा होगा स्वेटर वितरण का कार्य

बेसिक शिक्षा अधिकारी योगेंद्र कुमार का कहना है क‍ि प्रतिदिन स्कूलों में कार्यक्रम आयोजित करके बच्चों को स्वेटर वितरित किए जा रहे हैं साथ ही प्रार्थना अध्यापकों को भी निर्देश दिए गए हैं कि वे जल्द से जल्द बच्चों तक स्वेटर पहुंचाने का कार्य पूरा करें। उन्होंने बताया कि एक से दो सप्ताह में शत प्रतिशत बच्चों तक स्वेटर पहुंचाने का लक्ष्य पूरा किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी