By-election in Amroha : वाहनों की चेकिंग के लिए नौगावां सादात विधानसभा क्षेत्र को दो भागों में बांटा

नौगावां सादात विस के सात थाना क्षेत्रों में पड़ते हैं पोलिंग बूथ चेकिंग के लिए छह टीम गठित। मजिस्ट्रेट को सौंपी गई है टीम की कमान। वाहनों की जगह-जगह चेकिंग करेंगी। एक मजिस्ट्रेट एक एसआइ व दो पुलिस कांस्टेबल मौजूद रहेंगे। टीम की लोकेशन अफसर दफ्तर में बैठकर देख सकेंगे।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 02 Oct 2020 05:30 PM (IST) Updated:Fri, 02 Oct 2020 05:30 PM (IST)
By-election in Amroha : वाहनों की चेकिंग के लिए नौगावां सादात विधानसभा क्षेत्र को दो भागों में बांटा
वाहनों की चेकिंग के लिए नौगावां सादात विधानसभा क्षेत्र को दो भागों में बांटा ।

अमरोहा, जेएनएन। नौगावां सादात विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए प्रशासन गंभीर है। वाहनों की चेकिंग के लिए उसके द्वारा विधानसभा क्षेत्र को दो भागों में बांटा गया है। एक भाग तीन थानों और दूसरा चार थानों का बनाया है। चेकिंग के लिए छह टीमें गठित की गई है।

प्रत्येक की कमान मजिस्ट्रेट के हाथों में सौंपी गई है। शराब की तस्करी को रोकने और मतदाताओं को लुभाने के लिए प्रत्याशियों द्वारा सामान व रुपए बांटने के कामों को रोकने के लिए प्रशासन द्वारा छह टीमों का गठन किया गया है। सभी टीमों के क्षेत्रों का निर्धारण प्रशासन ने विधानसभा को दो भागों में बांटकर किया है। चूंकि इस विधानसभा के गांव और बूथ सात थाना क्षेत्रों में आते हैं। इसलिए जिला निर्वाचन अधिकारी उमेश मिश्र ने एक भाग अमरोहा देहात, डिडौली कोतवाली व नौगावां सादात थानों का बनाया है जबकि दूसरा अमरोहा, रजबपुर, मंडी धनौरा व हसनपुर का बनाया है। सभी टीमें सूचना मिलते ही छापामारी करेंगी। इसके अलावा वाहनों की जगह-जगह चेकिंग करेंगी। इसमें एक मजिस्ट्रेट, एक एसआइ व दो पुलिस कांस्टेबल मौजूद रहेंगे। टीम की लोकेशन अफसर अपने दफ्तर में बैठकर देख सकेंगे। इसके लिए वाहनों में जीपीआरएस सिस्टम लगाया जाएगा।

वाहनों की चेकिंग के लिए टीमों का गठन कर दिया गया है। साथ ही बैठक मजिस्ट्रेटों को कार्रवाई करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं। नामांकन के बाद यह टीमें क्षेत्र में सक्रिय हो जाएंगी।

विनय कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी

chat bot
आपका साथी