Block Pramukh Election : मुरादाबाद में एक सीट पर हैं कई दावेदार, ज‍िला पंचायत अध्‍यक्ष चुनाव की तरह होगा घमासान

राज्य निर्वाचन आयोग के ब्लाक प्रमुख पदों के लिए चुनाव की तिथि घोषित करते ही सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए हुए चुनाव की तरह ही ब्लाक प्रमुखी के लिए भी भाजपा और सपा में घमासान होगा।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 06 Jul 2021 07:18 AM (IST) Updated:Tue, 06 Jul 2021 07:18 AM (IST)
Block Pramukh Election : मुरादाबाद में एक सीट पर हैं कई दावेदार, ज‍िला पंचायत अध्‍यक्ष चुनाव की तरह होगा घमासान
भाजपा, सपा के प्रत्याशियों में मुख्य मुकाबला होने की उम्मीद ।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। राज्य निर्वाचन आयोग के ब्लाक प्रमुख पदों के लिए चुनाव की तिथि घोषित करते ही सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए हुए चुनाव की तरह ही ब्लाक प्रमुखी के लिए भी भाजपा और सपा में घमासान होगा। इसके लिए सियासी दल अपनी-अपनी तैयारियों में जुटे हैं। समाजवादी पार्टी के नेता इस चुनाव में किसी भी तरह की खामी नहीं छोड़ना चाहते हैं। सपा नेता पूरी ताकत के साथ ब्लाक प्रमुखी के चुनाव में उतरने की रणनीति बना रहे हैं। भाजपा नेताओं ने भी अपने प्रत्याशियों को निर्विरोध चुनाव जिताने के लिए योजना बनाई है।

जिला पंचायत चुनाव की तरह ब्लाक प्रमुखी के चुनाव में भी भाजपा नेता अधिकांश सीटों पर निर्विरोध जीत दिलाने की कोशिश करेंगे। हालांकि प्रमुखी के चुनाव में एक सीट पर कई दावेदार हैं। बिलारी ब्लाक में प्रमुखी के लिए कई दावेदार हैं। कुंदरकी में अभी तक एक ही प्रत्याशी की दावेदारी मजबूत बताई जा रही है। दूसरे प्रत्याशियों में अभी तक किसी का नाम घोषित नहीं हुआ है। भगतपुर टांडा, डिलारी, ठाकुरद्वारा, छजलैट ब्लाक में प्रमुखी के लिए सत्ताधारी दल की दावेदारी मजबूत बताई जा रही है। मूंढापांडे में सपा-भाजपा में कांटे की लड़ाई है। मुरादाबाद ब्लाक में ब्लाक प्रमुखी का चुनाव में सत्ताधारी दल की स्थिति मजबूत बताई जा रही है। उप निर्वाचन अधिकारी प्रीति जायसवाल ने बताया कि सोमवार को राज्य निर्वाचन आयोग ने ब्लाक प्रमुख चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी है। आठ जुलाई की सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक नामांकन होगा। दोपहर तीन बजे के बाद नामांकन पत्रों की जांच की होगी। नौ जुलाई को सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक नाम वापसी होगी। इसके बाद जो प्रत्याशी बचेंगे दस जुलाई को सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक मतदान होगा। इसी दिन दोपहर तीन बजे से मतगणना के बाद परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।

ब्लाक आरक्षण की स्थिति

मुरादाबाद अनारक्षित

भगतपुर टांडा अनारक्षित

मूंढापांडे अन्य पिछड़ा वर्ग

बिलारी अनुसूचित जाति महिला

डींगरपुर(कुंदरकी) अनारक्षित

ठाकुरद्वारा अन्य पिछड़ा वर्ग महिला

डिलारी महिला छजलैट अनारक्षित

chat bot
आपका साथी