भाजपा नेता ने लाइसेंसी रिवाल्वर से की हर्ष फायरिग, मुकदमा

विजयादशमी के मौके पर अपने लाइसेंसी रिवाल्वर से हर्ष फायरिग करने वाले भाजपा नेता उलझे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 01:56 AM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 01:56 AM (IST)
भाजपा नेता ने लाइसेंसी रिवाल्वर से की हर्ष फायरिग, मुकदमा
भाजपा नेता ने लाइसेंसी रिवाल्वर से की हर्ष फायरिग, मुकदमा

मुरादाबाद,जासं : विजयादशमी के मौके पर अपने लाइसेंसी रिवाल्वर से हर्ष फायरिग करने वाले भाजपा नेता और क्षत्रिय महासभा से जुड़े अनुज सिंह कानूनी दांव पेंच में उलझ गए हैं। मझोला पुलिस ने उनके खिलाफ आ‌र्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए घटना की जांच शुरू कर दी है। भाजपा नेता की वायरल वीडियो फोरेंसिक जांच के लिए भेजे जाने की तैयारी हो रही है।

दशहरा के अवसर पर रविवार को बीजेपी नेता अनुज सिंह ने शस्त्र पूजन किया। इसके बाद उन्होंने अपने घर के दरवाजे पर खड़े होकर लाइसेंसी रिवाल्वर से हर्ष फायरिग की। इतना ही नहीं हर्ष फायरिग का वीडियो बनवाकर उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट कर दिया। भाजपा नेता की यह करतूत कुछ ही देर में सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। हर्ष फायरिग की वीडियो वायरल होने की खबर पुलिस को लगी। पुलिस की सक्रियता बढ़ते ही विवादित वीडियो फेसबुक वाल से डिलीट कर दी गई। हालांकि कुछ लोगों ने वीडियो डिलीट होने से पहले ही उसे सेव कर लिया। यही वजह है कि वीडियो अभी भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि अनुज सिंह अपने घर के सामने रिवॉल्वर से फायरिग कर रहे हैं।

-----------

हर्ष फायरिग कानूनी अपराध

सुप्रीम कोर्ट ने हर्ष फायरिग पर प्रतिबंध लगा रखा है। यूपी के डीजीपी ने भी हर्ष फायरिग को अपराध घोषित किया है। इतना ही नहीं हर्ष फायरिग की घटना का जवाबदेह संबंधित थाने के प्रभारी व हल्का दारोगा के साथ ही बीट आरक्षी को बताया गया है। अब यह देखना होगा कि मझोला पुलिस सत्ताधारी दल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई किस रूप में करती है। क्योंकि लाइसेंसी पिस्टल का दुरुपयोग लाइसेंस निरस्त होने का एक बड़ा कारण है।

chat bot
आपका साथी