लैब टेक्नीशियन की नौकरी के ल‍िए सौदेबाजी, जिला कार्यक्रम प्रबंधक ने कहा-चार लाख रुपये ले आना, सीएमओ से बात हो जाएगी

मंडल के अमरोहा में क्षयरोग विभाग के जिला कार्यक्रम प्रबंधक ने लैब टेक्नीशियन के पद पर हसनपुर के व्यक्ति से नौकरी लगवाने के नाम पर चार लाख रुपये की मांग की। साक्षात्कार से पूर्व रुपये लेकर बुलाया गया था।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 01 Jul 2021 05:45 PM (IST) Updated:Thu, 01 Jul 2021 05:45 PM (IST)
लैब टेक्नीशियन की नौकरी के ल‍िए सौदेबाजी, जिला कार्यक्रम प्रबंधक ने कहा-चार लाख रुपये ले आना, सीएमओ से बात हो जाएगी
टीबी विभाग के जिला कार्यक्रम प्रबंधक पर नौकरी लगवाने नाम पर पैसे मांगने का आरोप।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। मंडल के अमरोहा में क्षयरोग विभाग के जिला कार्यक्रम प्रबंधक ने लैब टेक्नीशियन के पद पर हसनपुर के व्यक्ति से नौकरी लगवाने के नाम पर चार लाख रुपये की मांग की। साक्षात्कार से पूर्व रुपये लेकर बुलाया गया था। साक्षात्कार के बाद अभ्यर्थी व कार्यक्रम प्रबंधक के बीच हुई सौदेबाजी का आडियो वायरल होने के बाद स्वास्थ्य महकमे में खलबली मची हुई है।

स्वास्थ्य महकमे में संविदा पर दो लैब टेक्नीशियन की भर्ती होनी थी। जिनका बुधवार को साक्षात्कार था और साक्षात्कार के लिए 14 व्यक्तियों को बुलाया गया था। जिसमें हसनपुर पट्टी के प्रेमपाल भी शामिल हैं। जिसमें साक्षात्कार से एक दिन पूर्व महकमे में टीबी विभाग के जिला कार्यक्रम प्रबंधक राजूयादव द्वारा प्रेमपाल सिंह से नौकरी लगवाने की आड़ में चार लाख रुपये की सौदेबाजी की आडियो वायरल हुई है। आडियो में प्रबंधक प्रेमपाल से नौकरी लगवाने के लिए चार लाख रुपये मांग रहे हैं। रुपये कम कराने के सवाल पर प्रबंधक यह कह रहे हैं कि सीएमओ से बैठकर बात हो जाएगी। रुपये लेकर कार्यालय आ जाना। प्रबंधक के दोपहर बारह बजे टीबी कार्यालय में मिलने की बात स्पष्ट सुनाई दे रही है। प्रेमपाल ने चार लाख रुपये लेकर आने की बात रिकार्डिंग की है। बुधवार को साक्षात्कार होने के बाद आडियो वायरल होने पर स्वास्थ्य महकमे में खलबली मची है। सीएमओ डा. सौभाग्य प्रकाश ने बताया कि एलटी के पदों पर साक्षात्कार लेने में पूरी पारदर्शिता बरती गई है। बताया कि कमेटी गठित कर पूरे मामले की जांच कराई जाएगी। दोषी पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई होगी। जबकि आरोपित प्रबंधक का मोबाइल बंद होने से उनसे संपर्क नहीं हो सका है।

सीएमओ की अध्यक्षता में गठित कमेटी ने लिया साक्षात्कार : स्वास्थ्य महकमे ने दो एलटी पदों पर नौकरी के लिए 14 व्यक्तियों को बुधवार को साक्षात्कार के लिए बुंलाया था। साक्षात्कार में पारदर्शिता लाने के लिए सीएमओ डा. सौभाग्य प्रकाश की अध्यक्षता में एसडीएम सदर विवेक कुमार, जिला क्षयरोग अधिकारी डा. मुमताज अंसारी और जिला अस्पताल के डा. प्रमोद कुमार की कमेटी बनाई थी। कमेटी ने बुधवार को सभी का साक्षात्कार लिया।

chat bot
आपका साथी