आजम खां के खिलाफ यतीमखाना और डूंगरपुर प्रकरण के पांच मुकदमों में जमानत अर्जी मंजूर

Azam Khan News सांसद आजम खां के खिलाफ दर्ज पांच मुकदमों में अदालत ने जमानत अर्जी मंजूर कर ली है। जिन पांच मामलों में जमानत प्रार्थना पत्र दाखिल किए गए हैं उनमें तीन शहर कोतवाली और दो गंज कोतवाली में दर्ज हुए थे।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Sat, 29 Jan 2022 02:48 PM (IST) Updated:Sat, 29 Jan 2022 02:48 PM (IST)
आजम खां के खिलाफ यतीमखाना और डूंगरपुर प्रकरण के पांच मुकदमों में जमानत अर्जी मंजूर
Azam Khan News : ये मुकदमे यतीमखाना और डूंगरपुर प्रकरण के हैं

रामपुर, जेएनएन। Azam Khan News : सांसद आजम खां के खिलाफ दर्ज पांच मुकदमों में अदालत ने जमानत अर्जी मंजूर कर ली है। जिन पांच मामलों में जमानत प्रार्थना पत्र दाखिल किए गए हैं, उनमें तीन शहर कोतवाली और दो गंज कोतवाली में दर्ज हुए थे। इनमें उनकी जमानत अर्जी पूर्व में स्वीकार की जा चुकी है, लेकिन विवेचना के दौरान पुलिस द्वारा कुछ धाराएं बढ़ाई व घटाई गईं थीं। इन धाराओं में ही जमानत के लिए सांसद ने अपने अधिवक्ता के माध्यम से जमानत के लिए अर्जी लगाई थी। ये मुकदमे यतीमखाना और डूंगरपुर प्रकरण के हैं, जिसमें उन पर आरोप है कि यहां रहने वाले लोगों के मकानों को तोड़ने और लूटपाट करने की घटना को आजम खां के इशारे पर अंजाम दिया गया था।

करोड़ों के बकाए में रामपुर की दो चीनी मिलों को नोटिस : जिला गन्ना अधिकारी हेमराज ने गन्ना किसानों के बकाए का भुगतान नहीं करने पर राणा और बिलासपुर मिल चीनी मिल को नोटिस जारी किया है। इन मिलों पर किसानों के गन्ने का करोडों रुपये बकाया है। जिला गन्ना अधिकारी ने नाेटिस जारी करने की पुष्टि करते हुए बताया कि शाहबाद के करीमगंज की राणा मिल पर 65 करोड़ और बिलासपुर की चीनी मिल पर 15 करोड़ रुपये गन्ने का बकाया है। दोनों मिलों को तत्काल बकाया जमा करने को कहा है। जमा नहीं करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है।

सड़क हादसे में चालक घायल : थाना क्षेत्र में शिव मंदिर के सामने नैनीताल हाइवे पर कार की टक्कर से टेंपो चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।शुक्रवार की देर शाम सात बजे कस्बा भोट में नैनीताल हाईवे पर शिव मंदिर के पास एक कार की टैम्पो में टक्कर लगने से मुरादाबाद जनपद के कुंदरकी थाना क्षेत्र के शिमलठेर गांव निवासी चालक महेश घायल हो गया। चालक महेश को पुलिस ने जिला अस्पताल भेज दिया। चौराहे पर मौजूद लोगो ने बताया कि कार चालक युवक शराब के नशे में कार चला रहा था। उसे भी चोट आई है। हादसे में क्षतिग्रस्त कार से उसके चालक को बाहर निकाला गया और उसे भी उपचार के लिए भेज दिया। थाना पुलिस ने दोनों वाहनों को कब्जे में ले लिया है।

chat bot
आपका साथी